Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 23, 2023

सैनेटरी पैड मामलें को लेकर महिलाओं ने जनसुनवाई में की शिकायत, दोषियों के खिलाफ जांच कर कार्यवाही की मांग



शिवपुरी-
सैनिटरी पेड मामले में धोखाधड़ी का शिकार हुई महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में चल रही जनसुनवाई में पहुंचकर अपनी आपबीती बताई और इस मामले में दोषियों के खिलाफ जांच कर कार्यवाही की मांग की साथ ही उनके साथ ही धोखाधड़ी में गई राशि वापिसी की गुहार भी लगाई गई। बताना होगा कि सैनेटरी पैड बनाने वाली कंपनी लगभग 1 हजार 800 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनके करोड़ों रुपए लेकर कुछ दिन पहले भाग गई है। इसके बाद धोखाधड़ी का शिकार हुई महिलाएं लगातार पेड कंपनी के मालिक अखलेश राजपूत और चंद्रशेखर वर्मा को गिरफ्तार कर उनके पैसे वापस दिलाए जाने की मांग कर रहीं हैं। इसी क्रम में मंगलवार को लगभग एक सैकड़ा से अधिक महिलाओं ने एसपी कार्यालय पहुचकर एक ज्ञापन सौंपा है।

यहां जनसुनवाई में शिकायत करने आई महिलाओं में नीलू राजपूत, आरती, रेखा खटीक, सीमा खटीक, विमलेश, आशा, अंकिता, निर्मला, पिंकी ओझा, लच्छे राठौर, अनुष्का खलको, संगम बैरागी, आरती परिहार, रूकमणी जाटव, जमना शाक्य, सोनू परिहार, जलसा बाई, ज्योति, रानी राठौर, रूपवती राठौर, रचना राठौर, माया राठौर, शीला राठौर एवं सुमन राठौर ने बताया कि कुछ माह पूर्व फतेहपुर क्षेत्र में आर्टिस्ट सीएसव्हीए 9 नाम की एक सेनेटरी पेड बनाने की कंपनी आई थी, इस कंपनी में काम करने वाले लोगों ने बताया था कि घर पर सैनिटरी पेड को पैकिट में पैक करने के एवज में उन्हें आठ हजार रुपए प्रतिमाह मिलेगा। इस कंपनी से जुडऩे के लिए 30 हजार रुपए का रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिसमें 8 हजार रूपये प्रतिमाह के हिसाब से रोजगार भी दिया गया था जिसमें 8 कार्टून कच्चा मटेरियल घर बैठे सेनेटरी पैड पैंकिंग का काम दिया जाएगा और कुछ महिलाओं को कंपनी ने एक ओर बड़ी स्कीम बताई थी जिसमें एक लाख का रजिट्रेशन कराने वाली महिलाओं को 37 हजार रुपए प्रति माह दिया जाएगा। 

इसी क्रम में यहां नीलू राजपूत ने बताया इसी बहकावे में आकर शहर की अनेकों महिलाओं ने पैसे जमा कर दिए थे। इसके बाद कुछ माह कंपनी ने काम किया इसके बाद कंपनी रातोंरात फरार हो गई। इस काम में करीबन 1600 से 1800 महिलाऐं जुड़ी हुई है, कई महिलाओं ने कई दिनों से आवेदन भी दे रखे है लेकिन पुलिस द्वारा उन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। यहां इन सभी महिलाओं ने बब्लू गोस्वामी को अखिलेश राजपूत के बच्चों को ले जाते हुए देखा है, वो किसके कहने पर लेकर और कहां गया है, उसको जनता के सामने बुलाया जाये। इन सभी महिलाओं ने जनसुनवाई के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग की कि उन्हें गिरफ्तार किया जाये और उन पर एफआईआर दर्ज की जाये और सभी महिलाओं को उनका पैसा वापस कराकर उनके साथ न्याय किया जावे।

इनका कहना है-
सैनेटरी पैड मामले में कंपनी के मालिक चंद्रशेखर वर्मा पुत्र पन्नालाल वर्मा निवासी महोबा उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहले से ही 420सी की धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया जा चुका है, पुलिस ने इसी एफआईआर में 406,409 आईपीसी की धाराओं में इजाफा किया गया है पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।
अमित भदौरिया
टीआई, कोतवाली, जिला शिवपुरी

No comments:

Post a Comment