Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 19, 2023

शहर में सुबह से बूंदा-बांदी रही जारी, सड़कों पर भरा पानी


शिवपुरी-
चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से एक ही रात में मौसम बदल गया। रविवार की शाम ढलते ही मौसम खराब हो चुका था इसके शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई थी। लेकिन सोमवार की सुबह 5 बजे करीब 1 घंटे तक लगातार बारिश हुई। जिससे शिवपुरी के मौसम में एकाएक बदलाव आ गया। आज सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए हैं इसके अतिरिक्त बीच-बीच में हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। जानकारी के अनुसार जिले भर में इसी प्रकार से मौसम बना हुआ है कुल मिलाकर बिपरजॉय का असर शिवपुरी में भी देखा जा रहा है।

मौसम विभाग द्वारा सोमवार दोपहर जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक श्योपुर कलां/कुनो नेशनल पार्क में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने के आसार है। साथ ही अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, राजगढ़, टीकमगढ़ और निवारी/ओरछा में मध्यम गरज के साथ आंधी और नीमच, रतलाम, झाबुआ, उज्जैन में हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। दोपहर में मंदसौर, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया/रतनगढ़, आगर, शाजापुर, छतरपुर/खजुराहो, भोपाल/बैरागढ़, विदिशा, सागर, सीहोर, रायसेन/सांची बारिश होने की संभावना जताई है। 

बता दें कि पिछले 24 घंटों में शिवपुरी शहर सिटी-16, पिपरसमा केवीके-15.5, नरवर में 15, कोलारस में 5.2, बैराड़ में 5, पोहरी में 4, बदरवास में 3 में मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह 21 जून तक शिवपुरी का मौसम खराब रहेगा। इस दौरान गरज के साथ हलकी व तेज बारिश भी होने की संभावना जताई गई है। कुल मिलाकर बिपरजॉय तूफान का शिवपुरी में अच्छा खासा असर होता दिखाई दे रहा है बीते रोज दोपहर का तापमान 37 डिग्री तक जा पहुंचा था लेकिन आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है इस तूफान की वजह से 10 डिग्री तक पारा नीचे उतर गया है। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है।

No comments:

Post a Comment