Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 23, 2023

विश्व ओलंपिक दिवस: नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा हुई शामिल, कहा खिलाडिय़ों का जीवन नवयुवाओं को देता है प्रेरणा




विश्व ओलंपिक दिवस पर किया विभिन्न खेलों के खिलाडिय़ों को पुरूस्कृत

शिवपुरी-खेल कोई भी हो लेकिन हमने देखा है कि जब भी कोई खिलाड़ी अपने खेल में बेहतर प्रदर्शन करता है तो उससे अन्य खिलाड़ी भी प्रोत्साहित होते है और यही खिलाड़ी नव युवाओं को आगे बढऩे की प्रेरणाा देते है ताकि अपने-अपने क्षेत्र के माहिर खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके और वह एक से बढ़कर आगे आकर अपने खेलों में उत्कृष्ट मुकाम हासिल करते हुए अंचल शिवपुरी ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें। यह कहना है नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा को जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित विश्व ओलंपिक दिवस कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहीं थी। 

यहां बता दें कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासो से जिले में कई खेल सुविधाएँ विकसित की जा रही है जिसका लाभ खेल परिसर में जिले के अनेकों खिलाड़ी भाग ले रहे है भविष्य में अभी और ऐसे और खेल सुविधाओं का विकास हो रहा है जिससे शिवपुरी का नाम प्रदेश ही नही देश में भी उजागर होगा। इस दौरान जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा की आगवानी की गई साथ ही यहां मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी, केपी परमार, महामंत्री गिर्राज शर्मा भी आयोजन में शामिल हुए जिनका भी पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए कार्यक्रम में शामिल होने पर स्वागत किया गया।

इस दौरान जिला खेल परिसर में विश्व ओलंपिक दिवस के अवसर में 20 जून से 23 जून तक आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगितायों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया और विजेता खिलाडिय़ों को नपाध्यक्ष के द्वारा मैडल प्रदान कर पुरूस्कृत किया गया। इन प्रतियोगिताओं में कुल 650 प्रतिभागी शाहुल रहे जिसमें सभी भाग लेने वाले प्रतिभागी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस दौरान विश्व ओलंपक दिवस के उपलक्ष्य में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा विभिन्न खेल प्रतियोगिताएँ आयोजित की गई जिसमें ऐथ्लेटिक्स, फुट्बॉल, मैरथॉन, बैड्मिंटॉन, हॉकी, जूडो, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, मलखंब, साइक्लिंग, योगा आदि शामिल रहे। कार्यक्रम के अंत में जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा समस्त अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment