Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 23, 2023

अघोषित बिजली कटौती से शहर में छाई वीरानी, उमस और गर्मी ने किया बेहाल


बिजली विभाग की मनमानी से आमजन हुए परेशान, मेंटनेंस के नाम पर होने वाली कटौती पर उठे सवाल

शिवपुरी। शहर में आए दिन अघोषित बिजली कटौती से पूरे शहर में वीरानी छाई हुई है एक ओर जहां विद्युत विभाग के द्वारा समय-समय पर रोज कहीं ना कहीं मेंटनेंस के नाम पर बिजली कटौती की जाती है तो अब उसी मेंटनेंस के नाम पर होने वाली विद्युत कटौती पर भी सवाल उठने लगे है जिसमें शहर में बिजली विभाग की मनमानी से आमजन परेशान है। अघोषित कटौती के चलते एक ओर जहां मौसम ने उमस का माहौल बनाया तो दूसरी ओर विद्युत कटौती के चलते आमजन को पसीने से तर-बतर होने पर मजबूर होना पड़ा।

शिवपुरी में लगता है बिजली विभाग अपनी मनमानी पर उतारू हो गया है और अपनी तानाशाही का आलम बना रखा है। बिजली क्यों काटी जा रही है, कितने टाइम के लिए काटी जा रही है ना तो कोई सूचना है ना ही आमजन को कोई जानकारी। बिजली कब आती है कब चली जाती है इसका कोई फिक्स टाइम नहीं है। हद तो तब हो जाती है जब दिन में लोगों के आराम का समय होता है और उसी समय पावर कट हो जाता है और यही हालात रात में भी बने हुए हैं। रात में जब सोने का समय होता है उसी समय बिजली विभाग द्वारा लाईट को कट कर दिया जाता है और आने का कोई समय नहीं होता। इस तरह की कटौती से बच्चे, बूढ़े और जवान परेशान हो रहे हैं। पावर कट हो जाने के बाद मच्छर भी लोगों को परेशान कर रहे हैं और उससे  गंभीर बीमारी होने का खतरा पैदा हो गया है।

लोगों में नाराजगी, बिजली विभाग को बताया तानाशाह
शहर के कई इलाकों की बिजली विभाग द्वारा मनमानी पूर्ण तरीके से लाइट काटी जा रही है और वह जनता को कोई जवाब भी नहीं दे रहे हैं। वही इस मामले में अभी तक किसी भी जनप्रतिनिधि चाहे पक्ष का हो या विपक्ष किसी ने भी इस समस्या का समाधान कराने के बारे में नहीं सोची। अशोक विहार कॉलोनी के रहने वाले नरेंद्र शर्मा, टिंकल पांडे, विजय शर्मा, विपिन दुबे, महेश शर्मा, कुलदीप श्रीवास्तव, विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि बिजली विभाग ने अपनी तानाशाही चला रखी है दिन व रात के समय 3 से 4 घंटे बिजली काटी जा रही है बरसात का समय चल रहा है कीड़े कांटों का डर लगा रहता है और ऊपर से उमस व गर्मी परेशान करती है।

व्यवस्था में सुधार नहीं तो होगा जन आन्दोलन
रहवासियों ने बताया कि इस संबंध में कई बार बिजली विभाग से भी शिकायत की लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। अब तो उन्होंने फोन उठाने भी बंद कर दिए हैं अगर व्यवस्थाओं में जल्द सुधार नहीं हुआ तो मजबूरन कॉलोनी वासियों को आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। यह केवल अशोक विहार कॉलोनी का मामला नहीं है। शहर के कई हिस्सों में घंटों तक बिजली काटी जा रही है और उसका जवाब दे कोई भी नहीं है।

No comments:

Post a Comment