Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 9, 2023

रेडक्रास सोसायटी के द्वारा अब कल्याणी धर्मशाला में जांच परीक्षण के साथ हो सकेगा नि:शुल्क उपचार


सेवानिवृत्त डॉ.पी.के. खरे नियमित रूप से 3 घंटे करेंगें उपचार

शिवपुरी- जिला मुख्यालय पर आमजन की सेवा के लिए संचालित रेडक्रास सोसायटी के द्वारा अपने सेवा कार्यों में विस्तार देने का कार्य किया गया है। अभी तक जहां रेडक्रा सोसायटी प्रांगण में जांच और परीक्षण चिकित्सकों के द्वारा किया जाता था तो वहीं अब मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सकीय उपचार की व्यवस्था की गई है जिसमें मरीजों को दवाऐं भी मिलेंगी। यहां इस जनसेवा के कार्य में जिला चिकित्सालय से सेवानिवृत्त चिकित्सक डॉ.पी.के.खरे नियमित रूप से अपनी नि:शुल्क सेवाऐं मरीजों के लिए प्रदान करेंगें जो प्रात: 9:30 बजे से दोप.12:30 बजे अपनी सेवाऐं देंगें।

रेडक्रा सोसायटी के वाईस चेयरमैन आलोक एम.इंदौरिया व सचिव समीर गांधी के द्वारा संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि रेडक्रास सोसायटी के द्वारा संचालित चिकित्सा सेवाऐं में विस्तार करते हुए यहां आने वाले मरीजों को अब जांच के साथ-साथ नि:शुल्क चिकित्सा परीक्षण की सुविधा भी मिलेगी, हालांकि प्रत्येक मरीज के लिए पंजीयन के लिए 30 रूपये निर्धारित है उसके बाद चिकित्सक नि:शुल्क मरीज का उपचार करेंगें। यहां प्रतिदिन जिला चिकित्सालय के सेवानिवृत्ति चिकित्सक डॉ.पी.के.खरे नियमित रूप से जहां रेडक्रास सोसायटी के जिला अस्पताल में अपनी सेवाऐं देंगें तो वहीं अन्य चिकित्सकी सुविधाऐं प्रदान करने के लिए रेडक्रास सोसायटी प्रतिबद्ध है और उसमें आगे और वृद्धि की जाएगी। 

अभी रेडक्रास हॉस्पिटल आने वाले मरीजों के लिए ईसीजी और शुगर के साथ मरीजों की बीपी जांच नि:शुल्क की जाती है लेकिन अब चिकित्सकीय परीक्षण के बाद दवाऐं भी नि:शुल्क दी जा सकेंगी। साथ ही यहां जरूरतमंद लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए सेवा का कार्य जारी है जिसमें मरीजों के खून की जांच भी रियायती दरों पर उपलब्ध है, अभी यहां मरीजों की पैथोलॉजिकल जांच की शुरूआत हुई है जिसमें बाजार में जांच कराने के एवज में यहां लागत मृल्य पर ही जांच हो जाती है। इसके अलावा रेडक्रा सोसायटी के इस अस्पताल में मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड की भी शुरूआत की गई है जिससे मरीजों को काफी राहत मिली है।

No comments:

Post a Comment