Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 13, 2023

विश्व रक्तदान दिवस पर किरण फाउण्डेशन का रक्तदान शिविर आज कम्युनिटी हॉल में


किरण फाउण्डेशन के द्वारा जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराने लगाया जा रहा शिविर, सम्मानित होंगें रक्तदाता

शिवपुरी-समाजसेवा के क्षेत्र में जन सामान्य के लिए कार्यरत समाजसेवी संस्था किरण फाउण्डेशन के द्वारा विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर एक दिवसीय सेवाभावी रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय गांधी पार्क स्थित कम्युनिटी हॉल परिसर में किया जा रहा है। यहां किरण फाउंडेशन शिवपुरी के चेयरमैन यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता के द्वारा रक्तदाताओं से आग्रह किया गया है कि वह विश्व रक्तदान दिवस को सार्थक बनाते हुए जरूरतमंदों के लिए रक्तदान अवश्य करें।

रक्तदान शिविर के बारे में जानकारी देते हुए किरण फाउण्डेशन संस्था के चेयरमैन यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता के द्वारा संयुक्त रूप से बताया गया कि यूं तो प्रतिवर्ष विश्व रक्तदान दिवस 14 जून को मनाया जाता है लेकिन इस दिन के अतिरिक्त भी जिला चिकित्सालय के रक्तकोष की पूर्ति हेतु संस्था के द्वारा समय-समय पर शिविर लगाकर रक्तदान शिविर आयोजित किए जाते है, वर्तमान समय में भी जिला चिकित्सालय व मेडीकल कॉलेज में जरूरतमंदों को रक्त आसानी से उपलब्ध हो इसे ध्यान में रखते हुए किरण फाउण्डेशन के द्वारा एक दिवसीय रक्तदान शिविर 14 जून बुधवार को स्थानीय गांधी पार्क स्थित कम्युनिटी हॉल परिसर मे प्रात: 10 बजे से दोप.2 बजे से आयेाजित किया गया है। 

स्वैच्छिक रक्तदाताओं से आग्रह है कि वह इस रक्तदान शिविर में शामिल होकर रक्तदान कर जरूरतमंद मरीजों व उनके परिजनों को सहयोग प्रदान करें। इस दौरान रक्तदाताओं का सम्मान भी किरण फाउण्डेशन संस्था के द्वारा किया जाएगा। यहां संस्था अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता ने बताया कि अन्न दान, वस्त्र दान और इन सबसे बड़ा है रक्तदान इसलिए किरण फाउंडेशन शिवपुरी द्वारा 14 जून बुधवार को विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें रक्त दाताओं को मुख्य अतिथियों द्वारा सम्मान पत्र से सम्मानित किया जाएगा एवं रक्त दाताओं के लिए पेयजल तथा स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई है, तो आए रक्तदान करें और अपनों का जीवन बचाएं, क्योंकि मानवता ही जीवन का सर्वोत्तम कार्य है।

No comments:

Post a Comment