Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 5, 2023

मप्र शिक्षक कांग्रेस के कटनी अधिवेशन 9 जुलाई को सफल बनाने संगठन की हो रही बैठकें


संभागीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह के द्वारा ली जा रही संभाग भर में बैठक  

शिवपुरी- आगामी 9 जुलाई को मप्र के कटनी जिले में मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस का प्रांतीय अधिवेशन होने जा रहा है जिसमें मुख्य रूप  से संगठन के संस्थापक संरक्षक पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा की अध्यक्षता व कार्यक्रम प्रभारी रामनरेश त्रिपाठी के आतिथ्य में यह आयोजन होगा। कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में मप्र शिक्षक कांग्रेस शामिल हो इसे लेकर संगठन के संभागीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह के द्वारा संभाग भर में बैठकें ली जा रही जिसमें अधिवेशन के बारे में जानकारी देकर महत्वपूर्ण सुझाव एवं विचार भी लिए जा रहे है। 

बता दें कि  मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के द्वारा आगामी 9 जुलाई को नगर निगम ऑडिटोरियम, बस स्टैण्ड, कटनी के प्रांगण में दोप.12 बजे से प्रांतीय सम्मेलन(अधिवेशन)कार्यक्रम का आयोजन मप्र के कटनी शहर में किया जा रहा है जिसमें मुख्य रूप से मप्र शिक्षक कांग्रेस के द्वारा शिक्षकों की प्रमुख समस्याऐं राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्त शिक्षकों एवं गुरूजियों को प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता प्रदान करते हुए पुरानी पेंशन लागू की जाए, अतिथि शिक्षकों को नियमित शिक्षक पद नियुक्त किया जावे एवं क्रमोन्नति प्राप्त शिक्षकों को पदोन्नति का पदनाम प्रदान किया जावे जैसी प्रमुख मांगें शामिल है, यह सभी मांगें प्रांतीय सम्मेलन में प्रमुख रूप से उठाई जाऐंगी।

इस प्रांतीय सम्मेलन को सफल बनाने के लिए संभागीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में संभाग भर में नियमित बैठकें जारी है जिसमें भिण्ड जिले की भिण्ड मुख्यालय पर कटनी अधिवेशन के तारतम्य में जिम्मेदार पदाधिकारियों की मीटिंग रखी गई। इस मीटिंग की अध्यक्षता राजेश सिंह राजावत प्रदेश सचिव द्वारा की गई। मीटिंग में सर्व सम्मति से निर्णय लेकर पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई। 

इस बैठक में भिण्ड शहर से अवनीश सिंह भदौरिया जिला अध्यक्ष, रौन ब्लॉक से दीपेन्द्र सिंह ब्लॉक अध्यक्ष, लहार ब्लॉक से शैलेन्द्र सिंह कुशवाह, दबोह ब्लॉक की स्वयं जिम्मेदारी राजेश सिंह राजावत, प्रदेश सचिव ने ली। मीटिंग में अतिथियों का आभार अवनीश सिंह भदौरिया जिलाध्यक्ष के द्वारा किया गया।  

No comments:

Post a Comment