Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, July 22, 2023

खेल विभाग के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाऐं निखारने लगाए जा रहे खेल शिविर



पांच जगहों पर चल रही फुटबॉल मैच, कठमई में आदिवासी बच्चों की भी टीम बनाई

शिवपुरी- शहर के दूरस्थ ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए मप्र शासन की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में खेल विभाग के द्वारा लगातार विभिन्न खेल शिविर लगाए जा रहे है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय पर जहां करीब 5 स्थानों पर अलग-अलग फुटबॉल मैच खेले जा रहे है तो वहीं दूसरी ओर आदिवासी बस्ती कठमई के स्कूली बच्चों की प्रतिभाओं को भी निखारने के लिए इनके बीच फुटबॉल मैच कराया गया जिसमें कई प्रतिभाशाली बच्चों को चिह्नित किया गया है जिन्हें आगे बढ़ाने का प्रयास खेल विभाग के द्वारा किया जाएगा।

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा विभिन्न खेल की प्रतिभाओं को निखारने के लिए अलग-अलग स्थानों पर खेल शिविर लगाकर प्रतियोगिता मैच कराए जा रहे है जिसमें शहर के कई जगह फुट्बॉल खेल का शिविर लगाया गया है, यहां शहर के लगभग 500 बालक बालिकाए इन खेल शिविरों में पहुंचकर भाग ले रहे है। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा पाँच जागहो पर फ़ुट्बॉल खेल का शिविर लगाया गया है जिसमें पोलो ग्राउंड, पुलिस लाइन, हवाई पट्टी, गांधी पार्क और आदिवासी बस्ती ग्राम कठमई भी शामिल है। इस खेल शिविर का मुख्य उद्देश्य फुटबॉल खेल को बड़ावा देना और खिलाडिय़ों द्वारा अगली स्कूल विभाग द्वारा आयोजित होने वाली एसजीएफआई प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक भाग लेना है।

 इस कैम्प में कठमई के आदिवासी बच्चे भी भाग ले रहे है, यह बच्चे बहुत महत्वकांक्षी है और खेलो में आगे बढऩे के लिए प्रेरित है। इन सभी कैम्प के खिलाडिय़ों के मध्य प्रतियोगिता भी करायी जाएगी ताकि खेल विभाग के द्वारा प्रतिभाशाली बच्चों की प्रतिभा को निखारकर उसे आगे बढ़ाया जा सके। इन फुटबॉल मैचों में फुटबॉल प्रशिक्षक भरत जाटव, शाहरुख, विघनेश, मकसूद, कमल सिंह और अब्दुल रज्जाक के द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। ऐसे में वह फुटबॉल खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करना चाहते है वह इन शिविरों में भाग लेकर अपने खेल का प्रदर्शन कर सकते है इसके लिए ऐसे सभी बालक और बालिका इस फुट्बॉल कैम्प में भाग लेना चाहते है वह स्थानीय खेल परिसर में आकर अपना रेजिस्ट्रेशन करा सकते है।

No comments:

Post a Comment