Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, July 22, 2023

सहरिया वनवासी बालक छात्रावास का प्रवेश उत्सव आज, राज्यमंत्री प्रहलाद भारती करेंगें पुस्तकों का वितरण


स्कूल चलें हम अभियान के तहत राज्यमंत्री प्रहलाद भारती करेंगें पुस्तकों का वितरण

शिवपुरी- अपने से दूर घर जैसा माहौल प्राप्त करने वाले सहरिया वनवासी बालकों के जीवन स्तर को सुधारने और उन्हें शैक्षणिक रूप से मजबूत बनाने के लिए फतेहपुर स्थित सेवाभारती छात्रावास परिसर में संस्था के बालकों का प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन आज रविवार 23 जुलाई को दोप.12 से किया जा रहा है। इस दौरान पूर्व विधायक एवं मप्र शासन के राज्यमंत्री प्रहलाद भारती के द्वारा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर स्कूल चलें हम अभियान के तहत छात्रावास के बालकों को पुस्तकों का वितरण किया जाएगा।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए सेवा भारती सहरिया वनवासी छात्रावास के अध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति व प्रबंधक मुकेश कर्ण ने संयुक्त रूप से बताया कि सहरिया वनवासी बालकों के जीवन को विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए ही सेवा भारती छात्रावास संचालित है यहां दूर-दराज के सहरिया वनवासी बालकों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया जाता है और उनके जीवन में सुधार लाने के लिए समय-समय पर संस्था के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया जाता है, साथ ही यहां अध्ययनरत बच्चों को विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं व सेवाभावी आमजन के द्वारा बच्चों को गोद लेकर उन्हें शिक्षा प्रदान के कार्य में योगदान दिया जाता है जिससे बच्चे अपना भविष्य बनाते है। 

इन्हीं सहरिया वनवासी बालकों का वर्ष 2023 वर्ष में प्रवेश उत्सव को लेकर कार्यक्रम का आयोजन आज रविवार 23 जुलाई को सेवा भारती सहरिया वनवासी बालक छात्रावास परिसर में दोप.12 बजे से किया जा रहा है जिसमें सेवाभावी और संस्था से जुड़े पदाधिकारी व सदस्यगण शामिल होंगें। कार्यक्रम के दौरान स्कूल चलें हम अभियान के तहत राज्यमंत्री प्रहलाद भारती के द्वारा इन बालकों को पुस्तकें भी वितरित की जाऐंगी।

No comments:

Post a Comment