Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 21, 2023

कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से नपा के सहयोग से यातायात विभाग ने लगवाए हाइट लिमिट पोल


दुर्घटनाओं को रोकने गुना नाका और ग्वालियर बाईपास से अब शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

शिवपुरी- शहर के प्रमुख मार्ग गुना नाका और ग्वालियर बायपास क्षेत्र जहां से भारी वाहनों का प्रवेश रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 7:00 बजे तक प्रतिबंधित कर दिया गया था बावजूद इसके यहां से आए दिन वाहन गुजर रहे थे। इसे लेकर यातायात विभाग के द्वारा दोनों ही प्रमुख मार्गों पर हाइट लिमिट पोल लगाए जाने को लेकर एक अनुरोध नगर पालिका शिवपुरी के अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा सीएमओ डॉ के एस सगर से एक पत्र के माध्यम से किया गया था। 

इस पर नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा के द्वारा कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से शहर में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नगर पालिका से हाइट लिमिट पोल स्वीकृत कराकर यातायात के सुपुर्द कर दिए गए। जिसके चलते हैं यातायात विभाग के द्वारा शहर के गुना नाका और ग्वालियर बायपास मार्ग पर यह दोनों ही हाइट लिमिट पोल लगा दिए गए हैं ताकि रात्रि 10:00 से 7:00 तक के बावजूद भी अब शहर में कोई भी भारी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेगा इससे दुर्घटना में भी काफी कमी आएगी। 

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष गायत्री शर्मा के इन प्रयासों के प्रति यातायात विभाग ने आभार जताया है साथ ही नगरपालिका ने भी इस सहयोग के लिए और मार्गदर्शन के लिए कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का आभार प्रकट किया कि उनके माध्यम से नगरवासियों को होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हाइट लिमिट पोल बनाकर लगाने की स्वीकृति प्रदान की। अब से नगर में शहर के प्रमुख मार्गो से भारी वाहनों का आवागमन नहीं हो सकेगा जिससे यहां दुपहिया और अन्य छोटे चार पहिया वाहनों की आवाजाही बनी रहेगी जिसके चलते अब दुर्घटनाओं की संख्या में भी यहां काफी कमी देखने को मिलेगी।

No comments:

Post a Comment