Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 21, 2023

श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर को मिला स्वच्छ कैम्पस-हरित कैम्पस अवार्ड



नपा परिषद के स्वच्छता अभियान में योगदान देने पर सीएमओ ने खेल अधिकारी को किया सम्मानित

शिवपुरी- मध्यप्रदेश शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के स्वच्छ शिवपुरी-हरित शिवपुरी अभियान को गति प्रदान करते हुए कलेक्टर रविन्द्र चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया के निर्देशन में नगर पालिका परिषद शिवपुरी के द्वारा अहम योगदान दिया जा रहा है। चूंूॅकि स्वंय कलेक्टर-एसपी भी खेल परिसर आकर यहां संचालित खेल गतिविधियों और स्वच्छ व हरित कैैम्पस को देखकर प्रभावित रहे और समय-समय पर अपना मार्गदर्शन भी इन वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा प्रदान किया गया जिसके चलते खेल अधिकारी के द्वारा खेल परिसर को स्वच्छ व हरित कैम्पस बनाने में योगदान दिया गया। 

यही कारण रहा कि नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के साथ नपा सीएमओ डा.के.एस.सगर के द्वारा नगर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए अनेकों कार्यक्रम आयोजित कर जागरूकता अभियान चलाया गया जिसके प्रति लोग भी जागरूक हुए और अपने घरों सहित आसपास के वातावरण को भी स्वच्छ बनाने में अपना योगदान देकर शिवपुरी नगर पालिका को स्वच्छ शिवपुरी हरित शिवपुरी बनाने में भूमिका निभा रहे है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय पर स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर को नगर पालिका परिषद शिवपुरी एवं अथ युवा फाउण्डेशन दिल्ली के द्वारा संयुक्त रूप से स्वच्छ कैम्पस-हरित कैम्पस अवार्ड से पुरूस्कृत किया गया। यह पुरूस्कार नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर व अथ युवा फाउण्डेशन के डायरेक्टर डॉ.दांगी के द्वारा जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे को स्वच्छता मित्र के रूप में प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। 

संभवत: यह शिवपुरी जिले का पहला ऐसा कैम्पस होगा जहां पॉलीथिन मुक्त क्षेत्र घोषित होकर स्वच्छ और हरित कैम्पस के रूप में अपनी अलग पहचान के लिए जाना जाएगा। इस दौरान खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा भी नगर पालिका को आश्वस्त किया गया है कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मार्गदर्शन में खेल परिसर को स्वच्छता की अग्रिम पंक्ति में रखा जाएगा, यहां स्वच्छ और हरित वातावरण उपलब्ध कराने के लिए खेल विभाग प्रतिबद्ध है और अन्य लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने में खेल विभाग अपना योगदान समय-समय पर प्रदान करेगा। यहां जूडो खेल प्रशिक्षक शिशुपाल रघुवंशी के द्वारा खेल परिसर को स्वच्छ कैम्पस हरित कैम्पस अवार्ड प्राप्त होने पर प्रसन्नता जाहिर की और इसके लिए पुरूस्कार प्रदाता नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर एवं अथ युवा फाउण्डेशन के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment