Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, September 5, 2023

ऋण समाधान योजना के तहत एसबीआई ने अनाथ बच्चों को प्रदाय की 9,42,087 रूपये की राशि



मृतक माता-पिता के आश्रितों का सहारा बना एसबीआई बैंक

शिवपुरी- जीवन में घर और बच्चों की शिक्षा को लेकर आईटीबीपी में पदस्थ प्रमोद कुमार के द्वारा भारतीय स्टेट बैंक शाखा गुरूद्वारा से 13 लाख 70 हजार रूपये की राशि का लोन लिया गया था लेकिन इसी बीच मार्च 2023 में पत्नि की मृत्यु के बाद लोन धारी प्रमोद की मौत भी मई 2023 में हो गई और इस लोन की राशि को बजाए चुकाने के भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा ऋण समाधान योजना का लाभ यहां मृतक के आश्रित बच्चों को दिया गया।

भारतीय स्टेट बैंक शाखा गुरूद्वारा प्रबंधक गौरव यादव ने बताया कि आईटीबीपी टेलीकॉम में पदस्थ प्रमोद कुमार के द्वारा बैंक से 13 लाख 70 हजार रूपये का लोन शासकीय सेवा के दौरान लिया गया था, चूंकि दुर्भाग्यवश मई 2023 में लोनधारी प्रमोद की आकस्मिक मौत हो गई। इस लोन की राशि को बजाए प्राप्त करने के मानवीय संवेदनाओं के आधार पर यहां हितग्राही के परिजनों को ऋण समाधान योजना का लाभ दिया गया जिसके तहत मृतक के द्वारा लिए गए ऋण 13 लाख 70 हजार रूपये का निस्तारण किया गया तो वहीं आश्रित बच्चों के लिए बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों की पहल पर एवं आईटीबीपी के द्वारा परिजनों के लिए 9,42,087 रूपये की राशि भी प्रदाय की गई।

यह राशि प्रदान करने के लिए आईटीबीपी डीआईजी रघुवीर वत्स के साथ मृतक प्रमोद कुमार के बच्चों को एसबीआई क्षेत्रीय प्रधान कार्यालय से ओ.पी.शिवहरे, मुख्य प्रबंधक योगेश पाठक व शाखा प्रबंधक गुरूद्वारा गौरव यादव मौजूद रहे। बताना होगा कि तत्कालीन डीआईजी राजीवलोचन शुक्ल की पहल पर आईटीबीपी में पदस्थ प्रमोद कुमार के परिजनों को ऋण समाधान योजना का लाभ प्रदान करने के प्रयास किए गए थे और यह प्रयास अब फलीभूत हुए।

No comments:

Post a Comment