Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 11, 2023

पिछोर विधायक के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा ने खोला मोर्चा, पुतला फूंककर किया पुतला दहन, एफआईआर दर्ज


इधर कांग्रेसी महिलाओं ने पूर्व मंत्री विधायक पिछोर केपी सिंह के समर्थन में निकाली विशाल रैली, दोषी पर कार्यवाही की मांग

शिवपुरी- पिछोर विधानसभ क्षेत्र के विधायक केपी सिंह कक्काजू के द्वारा एक बैठक में हुई चर्चा की वीडियो वायरल होने के बाद उनके बयान को लेकर तमाम प्रतिक्रियाऐं सामने आई और इसे लेकर उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपना एक वीडियो जारी कर महिलाओं से माफी भी मांगी लेकिन इस माफीनामे को भाजपा महिला मोर्चा ने दरकिनार करते हुए महिलाओं के स्वाभिमान से जोड़ा और महिलाओं को लेकर दिए गए बयान के विरोध में पिछोर में रैली निकालते हुए पुतला फूंककर पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक केपी सिंह के खिलाफ पुलिस थाना पिछोर में धारा 294 बी के तहत मामला पंजीबद्ध करा दिया। वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक केपी सिंह के समर्थन में महिला कांग्रेस आर्ग आई और यहां हजारों महिलाओं ने केपी सिंह के समर्थन में रैली निकालते हुए इस मामले में जांच करते हुए वीडियो वायरल करने वाले दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। पिछोर क्षेत्र में भाजपा-कांग्रेस महिलाओं के इस प्रदर्शन से राजनीतिक माहौल काफी गर्मा गया है।

6 बार के विधायक हैं, गलत बोलने पर मांगी माफी, लेकिन असल दोषी पर हो कार्यवाही
पिछोर से कांग्रेस विधायक केपी सिंह कक्काजू पर सोमवार पिछोर थाने में आईपीसी की धारा 294 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसे लेकर हजारों की संख्या में महिलाओं ने विधायक कक्काजू के समर्थन में रैली निकाली और पुलिस को ज्ञापन सौंपा। जिसमें मांग की गई कि कक्काजू ने कोई महिला विरोधी बयान नहीं दिया बल्कि उनके वीडियो को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया, ऐसे में इस तरह का कृत्य करने वाले असल दोषी पर कार्यवाही की जाना चाहिए। इस दौरान कांग्रेस महिला पिछड़ा वर्ग की जिलाध्यक्ष उषा लोधी ने बताया कि कुछ लोग पिछोर विधायक की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। विधायक केपी सिंह पिछले तीस वर्षों से विधायक हैं। उन्होंने क्षेत्र की महिलाओं सदैव सम्मान किया है। साथ ही आगे बढ़ाने का काम विधायक द्वारा किया है।

महिला सहित बुजुर्गों का अपमान किया है पिछोर विधायक ने
भाजपा महिला मोर्चा की मणिमाला गुप्ता ने महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष सारिका भार्गव ने निकाली गई महिलाओं की रैली के दौरान कहा कि पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक केपी सिंह ने महिलाओं सहित बुजुर्गों का अपमान किया है। ऐसे में महिलाओं की इस शिकायत के आधार पर पुलिस थाना पुलिस ने पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू के खिलाफ 294बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।
क्या कहते हैं कांग्रेसी

    पिछले 30 वर्षों से पिछोर विधायक केपी सिंह अजेय योद्धा रहे है और उनकी इस लोकप्रियता को भाजपाई पचा नहीं पा रहे है, उन्होंने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया है और जिस तरह से कुछेक लोग जो केपी सिंह के बयान को लेकर हुड़दंग मचा रहे है वह सत्ताधारी दल के लोग है आज भले ही दबाब बनाकर इस तरह का कृत्य कर केपी सिंह पर मामला दर्ज करा लें लेकिन वह दिन दूर नहीं जब मप्र में कांग्रेस की सरकार आएगी और तब हम ऐसा करने वालों को भी बख्शेंगें नहीं, यह पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है और कुछ भी नहीं।
नरेन्द्र जैन भोला
जिला उपाध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी, शिवपुरी

केपी सिंह मप्र सरकार में पूर्व मंत्री और पिछोर से लगातार 6 बार के विधायक है महिलाओं को लेकर वह कभी गलत बया नहीं देते बल्कि वह हमेशा महिलाओं का सम्मान करते है, उन पर लगाए गए आरोप निराधार है, इस मामले की जांच होना चाहिए जिस बयान को लेकर यह वीडियो वायरल किया गया है उसकी पड़ताल की जाए और फिर आगे की कार्यवाही हो, इस तरह से एकाएक दबाब में आकर पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक केपी सिंह पर मामला पंजीबद्ध करना सरकार की मनमानी है हम इस तरह की घटनाओं की पुरजोर निंदा करते है।
मोहित अग्रवाल
अध्यक्ष, शहर कांग्रेस, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment