Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 11, 2023

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिवपुरी द्वारा दिया गया विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन


पीजी कॉलेज शिवपुरी में अभाविप ने प्राचार्य प्रो. महेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा

शिवपुरी-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिवपुरी द्वारा विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन पीजी कॉलेज शिवपुरी प्राचार्य महेन्द्र कुमार को सौंपा गया। इस ज्ञापन में नगर मंत्री रमन राठौर ने बताया कि महाविद्यालय में विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है महाविद्यालय के बीए, बीएससी, बीकॉम के अधिकतम छात्र-छात्राओं की सप्लीमेंट्री आई है। जिसका कारण प्रैक्टिकल परीक्षा में उपस्थित होने एवं प्रैक्टिकल देने के बावजूद विद्यार्थियों की उपस्थिति दर्ज नहीं की गई जिसका खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। 

नगर मंत्री रमन राठौर ने बताया कि विद्यार्थियों की अंकसूची में अनुपस्थित देकर उन्हें शून्य अंक दिए गए विद्यार्थियों द्वारा इसकी शिकायत करने पर केमिस्ट्री विभाग के शिक्षक श्री विकास लाल द्वारा दुर्व्यवहार किया गया तथा छात्र-छात्राओं की बात को अनसुना कर दिया गया। साथ ही हिंदी मीडियम के विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी द्वारा अंग्रेजी मीडियम का पेपर दिलाया गया जिसमें अधिकतम विद्यार्थियों की सप्लीमेंट्री आई। इस संबंध में विद्यार्थी परिषद ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते हुए उनसे निवेदन किया कि जिस प्रकार की गलती शिक्षको द्वारा की गई है उसको नजर अंदाज न किया जाए एवं विद्यार्थियों की अंकसूची को सुधारा जाए ताकि शिक्षको द्वारा की गई गलती का खामियाजा विद्यार्थियों को ना उठाना पड़े । साथ ही विद्यार्थियों के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार ना हो । 

यदि दो दिन में कार्यवाही नही होती है तब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् कॉलेज के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन की रहेगी। ज्ञापन देते हुए नगर सहमंत्री अनिरुद्ध गोस्वामी, ऋषभ रघुवंशी एवं टीना झा के साथ साथ मयंक रजक, सानिध्य जैन, देव शर्मा, आकाश, वैभव, यश, अभिषेक, तनु, स्नेहा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment