Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 17, 2023

मधुमेह और बच्चों में कैंसर जागरूकता को लेकर लायंस क्लब की परिभ्रमण यात्रा आई शिवपुरी





वीर सावरकर पार्क के सामने लायंस क्लब शिवपुरी साउथ ने किया परिभ्रमण यात्रा की आगवानी कर स्वागत

शिवपुरी- सेवा के क्षेत्र में और पीडि़त मानवता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लायंस क्लब इंटरनेशन 3233-ई 1 के द्वारा 9 से 17 सितम्बर तक मधुमेह एवं बच्चों में कैंसर की जागरूकता को लेकर परिभ्रमण यात्रा जयपुर से प्रारंभ की गई। जिसकी आगवानी जिला मुख्यालय शिवपुरी पर लायंस क्लब साउथ अध्यक्ष कोमल राणा, सचिव सुषमा गोयल, कोषाध्यक्ष मोनिका जैन सहित समस्त लायंस क्लब साउथ के द्वारा की गई। यहां इस परिभ्रमण यात्रा को लेकर आए लायंस क्लब इंटरनेशनल के डिस्ट्रीक्ट गवर्नर ओ.पी. गग्गर का लायंस क्लब साउथ के द्वारा ढोल-ताशों के साथ आगवानी लायंस क्लब साउथ अध्यक्ष कोमल राणा के द्वारा की गई और माल्यार्पण करते हुए सभी ने यहां पेय पदार्थों से यात्रा में शामिल लायंस पदाधिकारियों का स्वागत किया। 

इस अवसर पर परिभ्रमण के रूप में निकाली गई यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए डिस्ट्रीक्ट गवर्नर ओ.पी.गग्गर ने बताया कि इन दिनों सर्वाधिक रूप से मधुमेह रोग से लोग ग्रसित हो रहे है, बच्चों में कैंसर के लक्ष्ण सामने आ रहे है ऐसे में पीडि़त मानवता की सेवा के लिए लायंस क्लब इंटरनेशनल के द्वारा जयपुर से इन बीमारियेां की जागरूकता के लिए परिभ्रमण यात्रा शुरू की गई है जिसमें अपार जनसमर्थन लायंस क्लब के सभी डिस्ट्रीक्टों में मिल रहा है और इससे लोगों में भी जागरूकता बढ़ी है। शिवपुरी में स्थानीय माणिक इंटरप्राईजेज पर इस परिभ्रमण यात्रा रैली का स्वागत लायंस क्लब साउथ के द्वारा किया गया। इसके साथ ही यात्रा का समापन स्थानीय तात्याटोपे समाधि स्थल पर किया गया जहां भव्यता के साथ तात्याटोपे प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए सभी लायंस साथियों ने सेल्यूट कर नमन किया। अंत में शिवपुरी के पर्यटक स्थलों से सुसज्जित एक पेंटिंग भेंट करते हुए सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर जेडसी गोपिन्द्र जैन, मुकेश गोयल, इंजी.पवन जैन, संजीव जैन, गिर्राज ओझा, सुनील जैन, सौरभ सांखला, पारस जैन, निर्जय जैन, रवि पोद्दार, मयंक भार्गव, आलोक बिन्दल, रविन्द्र गोयल, मुकेश जैन खरई, एड.सतीश मंगल, नारायण राठौर, पवन जैन नरवर, गंगाधर गोयल, सुनील बीसानी, जितेन्द्र राणा, राज बिंदल, निशा गुप्ता, नीलम बिसानी, सीमा गोयल, सिम्मी जैन,  कुसुम ओझा, संगीता जैन,वर्षा जैन, ऋचा गुप्ता, रूचि जैन, नीतू गुप्ता, ऊषा मंगल, प्रीति अग्रवाल, मीना जैन, रितु गोयल, आरती शर्मा सहित अन्य क्लब पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे। अंत में सभी के प्रति आभार प्रदर्शन संस्था सचिव श्रीमती सुषमा गोयल के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment