Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, September 12, 2023

जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव ने शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं को लेकर ली समीक्षा बैठक


शिवपुरी-
जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा-अमित यादव एवं जनपद अध्यक्ष भरत सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज जनपद पंचायत कोलारस में शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम मोतीलाल अहिरवार, सीईओ ऑफीसर गुर्जर सहित उपयंत्री, सचिव, जीआरएस एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा-अमित यादव ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री पोषण आहार योजना में ई-केवायसी की जाए एवं विधवा पेंशन योजना, वृद्धावस्था पेंशन योजना में जिसकी उम्र 60 वर्ष पूर्ण हो गई हो, जिसके पास बीपीएल कार्ड हो उसकी तुरंत पेंशन चालू की जाए। समग्र आई.डी. अपडेशन से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। पात्र हितग्राही को स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय योजना को लाभ दें। ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों के श्रमिक कार्ड बनाये जाए। सचिव एवं जीआरएस ग्राम पंचायत कार्यालय में नियमित रूप से उपस्थित रहें। प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राही का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर तुरंत किश्त उपलब्ध करायी जाए। 

आरईएस इंजीनियर को निर्देश दिए कि कार्य समय-सीमा में गुणवत्ता पूर्वक पूर्ण किए जाए। कार्यो के पूर्ण होने पर साइन बोर्ड आवश्यक रूप से लगाये जाए। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि खरई सी.सी. रो? का कार्य नाली एवं पेबर ब्लॉक सहित समय-सीमा में उचित गुणवत्ता को ध्यान में रखकर पूर्ण हो। अंत में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन द्वारा चलाई जा रही सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंँचाया जाए एवं कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से वंचित न रहे।

No comments:

Post a Comment