Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 24, 2023

राज्य स्तरीय टूर्नामेंट से जूडो के खिलाडिय़ों का बढ़ेगा मनोबल : निदेशक प्रकाश राव



श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में प्रारंभ हुई तीन दिवसीय सब जूनियर स्टेट जूडो चैंपियनशिप वर्ष 2023-24

शिवपुरी- छोटे-छोटे बच्चे ही खेलों के माध्यम से अपना भविष्य बनाने के लिए अग्रसर होते है और शिवपुरी में जूडो एसोसिएशन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस राज्य स्तरीय जूडो टूर्नामेंट के माध्यम से इन नवोदित खिलाड़ीयों का मनोबल बढ़ेगा और आने वाले समय में यह बच्चे अपना गोल बनाकर तय किए गए लक्ष्य को प्राप्त करेंगें, ऐसा मुझे पूर्ण और विश्वास है, इन खिलाडिय़ों के कोच और अभिभावक भी इन्हें खेलों के प्रति प्रेरित करने के कार्य में अपना योगदान दे रहे वह भी सराहनीय है, क्योंकि बच्चों को परिवार और गाईडेंस दोनों ही आवश्यक है। इन जूनियर खिलाडिय़ों को यह मनोबल बढ़ाया प्रिंसिपल डी.आर.टी.सी. प्रकाश राव ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित तीन दिवसीय सब जूनियर स्टेट जूडो चैंपियनशिप वर्ष 2023-24 को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ.के.बी.वर्मा, वन परिक्षेत्राधिकारी शिवपुरी गोपाल सिंह जाटव, जूडो एसोसिएशन के सचिव नरेश टंटबाड़े, टैक्निकल चेयरमैन मप्र कुरूष दिलशा मौजूद रहे। मंचासीन अतिथियों का स्वागत जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे, जूडो कोच शिशुपाल सिंह रघुवंशी, जूडो सचिव जितेन्द्र चौरसिया के द्वारा किया गया। 

इसके अलावा अतिथियों ने श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित सब जूनियर स्टेट जूडो चैंपियनशिप को सराहा और इस प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलेगा और वह आगे भी इस क्षेत्र में अपना भविष्य संवारेंगें, इसे लेकर प्रेरक उद्बोधन दिया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन युवा समन्वयक कमल सिंह बाथम शेरा के द्वारा किया गया जबकि अंत में आभार प्रदर्शन जूडो कोच शिशुपाल सिंह रघुवंशी के द्वारा व्यक्त किया गया।

32 जिलों की टीमों से आए खिलाड़ी व टैक्नीकल कोच
्रश्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में प्रारंभ हुई तीन दिवसीय सब जूनियर स्टेट जूडो चैंपियनशिप वर्ष 2023-24 में मध्यप्रदेश के 32 जिलों के खिलाडिय़ों ने इस जूडो प्रतियेागिता में भाग लिया है जिसमें जूनियर खिलाड़ी व उनके कोच सहित विशेषज्ञ टैक्नीकल कोच भी इस प्रतियोगिता में शामिल हुए।

इसमें टैक्निकल ऑफिशियल मप्र जूडो एसोसिएशन से आवेद खान सचिव जबलपुर, अशोक नामदेव सचिव नरसिंहपुर, भरत कुमावत सचिव नीमच, महमूद खान, कुं.मोनिका, कुं.गीतिका पंत, अताऊर रहमान व सुनील शर्मा उपाध्यक्ष मप्र जूडो एसोसिएशन शामिल हुए। इन सभी टैक्नीकल टीम का परिचय भी अतिथियों से कराया गया और बताया कि किस प्रकार से बच्चे जूडो के इस खेल में तकनीकियों का प्रयोग कर उम्दा खिलाड़ी बन सकते है। सभी खिलाडिय़ों व कोचों के लिए सभी तरह की व्यस्थाऐं जूडो एसोसिएशन एवं खेल युवा कल्याण विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से खेल परिसर में ही की गई है।

No comments:

Post a Comment