Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 19, 2023

सीएम के निर्देश पर नपा सीएमओ केशव सगर क निर्देशन में नपा ने चलाया खुले में बिक रहे मांस को लेकर अभियान



बिना लाइसेंस व खुले में बिक रहे मांस व मछली की 55 दुकानों पर पहुंची नपा की टीम, की चालानी कार्यवाही

शिवपुरी। मुख्यमंत्री के आदेशानुसार नपा अधिनियम 1961 की धारा 268 एवं 26़9 के तहत नगरीय क्षेत्र के अंर्तगत बिना अनुमति (लाइसेंस) के संचालित दुकानो पर नगरपालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के निर्देशन में नपा की टीम के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर खुले में हो रही मांस बिक्री को लेकर अभियान चलाया। जिसके तहत संबंधित मांस विक्रेताओं को सबसे पहले लायसेंस लेने को लेकर जानकारी दी उसके पश्चात कई ऐसे खुले में मांस विक्रेता जो मानक के अनुरूप कार्य करते हुए नहीं पाए गए ऐसे संबंधित दुकानों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई।

सीएम ने बनाया दल, किया निरीक्षण
बिना लायसेंस व खुले में बिक रहे मांस विक्रय को लेकर नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा नपा का एक दल बनाया गया जो नगर में खुले में बिना लायसेंस के मांस विक्रय कर रहे दुकानदारों के बीच पहुंचे। यहां इस दल ने निरीक्षण में कई कमियां पाई और संबंधित पर कार्यवाही भी की। नगर पालिका की टीम व पुलिस बल के साथ कार्यवाही की गई जिसमें नगर पालिका परिषद शिवपुरी के सी. एम. ओं डॉ केशव सिंह सगर, आर.आई सुधीर मिश्रा, एस.आई. योगेश शर्मा, भूपेश बंसल कार्यालय सहायक, सहित नगर पालिका की टीम व पुलिस बल मौजूद रहा।

इन स्थानों पर की गई कार्यवाही
नपा के द्वारा बिना लायसेंस के खुले में बिक रहे मांस विक्रेताओं को लेकर नपा का यह दल नगर के विभिन्न स्थल सुबात मस्जिद, पुरानी शिवपुरी, इमाम बाड़ा ,पोहरी बस स्टेण्ड सहित मीट मार्टेक में कुल 55 से अधिक दुकानों पर पहुंचा और यहां कार्यवाही की गई, उक्त मांस व मछली की दुकानों पर जाकर उनके लाइसेंस की पड़ताल की। नगर पालिका द्धारा इस दौरान चालानी कार्यवाही के साथ दुकानें बंद करवाने की कार्यवाही भी की है। अब तक सभी दुकानें बिना लाइसेंस के चल रही थी उनकों बंद कराया गया है।

No comments:

Post a Comment