Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 31, 2023

ब्राह्मण समाज की बैठक: समाज की मजबूती के लिए कंधे से कंधा मिलाकर साथ चले


शिवपुरी।
अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन की जिला कार्यकारिणी की मासिक बैठक प्रियदर्शनी कॉलोनी में राजेंद्र पाराशर के निवास पर हुई इसमें सबसे पहले भगवान परशुराम जी की चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पंडित सुरेश कुमार पांडे जिला सचिव एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता पंडित विशंभर दयाल दीक्षित जिला महामंत्री परीच परीच्छा वाले ने की पान्डे जी ने कहा कि समाज तभी मजबूत होता है। जब समाज का हर व्यक्ति कंधे से कंधा मिलाकर साथ चले, बिना एकता के कोई भी समाज सफलता के आयाम तक नहीं पहुंच सकता , इसलिए हमें चाहिए कि हम एकजुट होकर अन्य समाजों के लिए उदाहरण पेश करें।

मुख्य अतिथि विश्वभर दयाल दीक्षित ने कहा कि समाज को एकजुट करने में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं इसलिए युवाओं को इस कार्य के लिए आगे आना चाहिए , समाज के सक्षम लोगों के सहयोग से उनकी मदद कर उन्हें भी विकास की मुख्य धारा से जोडऩा हमारा उद्देश्य है, पंडित सुरेश कुमार भागर्व ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों पर भी अंकुश लगाना चाहिए, बुजुर्गों का मार्गदर्शन लेकर हमें समाज को आदर्श बनाकर सबके सामने लाना है। पंडित कुंज बिहारी पाराशर धोलागढ़ बालो ने कहा कि बेटी बचाओ की अपील भी की गई क्योंकि भविष्य में बेटियां का प्रतिशत कम होता जा रहा है तथा पर्यावरण को ध्यान रखते हुए पौधारोपण भी समय-समय पर करते रहना चाहिए ,पंडित आर पी द्विवेदी ने समिति पदाधिकारी को प्रेरणा भी दी कि समाज के सभी वर्गों को एक सूत्र में पिरोते हुई ,समाज को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाएं उन्होंने कहा कि विशेष रूप से समाज के उस वर्ग की चिंता की जाना चाहिए जो आर्थिक रूप से कमजोर है। ऐसी लोगों को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए प्रेरित करने का कार्य भी किया जाना चाहिए, महासभा को प्रयास करना चाहिए कि ऐसी लोगों को शासन की योजनाओं का समुचित लाभ मिल सके।

इनकी रही उपस्थिति
इस अवसर पर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन के जिला संरक्षक डॉक्टर एस के पुराणिक पं,भानु प्रताप सिंह शर्मा कैलाश नारायण भार्गव चंद्र प्रकाश शर्मा कैप्टन लक्ष्मी नारायण भार्गव पूर्व सरपंच ओमप्रकाश समाधिया, देवेंद्र तैया, नरहरी प्रसाद अवस्थी निलेश अवस्थी, बालकृष्ण शर्मा मामा हरगोविंद शर्मा, गजानंद शर्मा, कैलाश नारायण मुद्गल राजेंद्र पांडे प्रदीप शर्मा सुआटोर , सुरेंद्र कुमार पाठक बृजेश कुमार समाधिया बृजेश शर्मा,अजीत शर्मा, बंटी समाधिया विद्यासागर तिवारी, हरिशंकर पाराशर मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन पंडित हरगोविंद शर्मा अंत में आभार पंडित कैलाश नारायण मुद्गल व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment