Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 29, 2023

नपा की परिषद बैठक में शामिल हुए नव निर्वाचित विधायक देवेन्द्र जैन, पार्षदों में हुई नोंक-झोंक, एक कर्मचारी निलंबित

 कहा विकास कार्येां को मिलेगी प्राथमिकता

हंगामेदार रही बैठक में पास किए 20 बिन्दु, 

शिवपुरी-नगर पालिका परिषद शिवपुरी के द्वारा लंबे समय बाद शुक्रवार को परिषद की बैठक बुलाई गई जिसमें पहली बार शिवपुरी विधानसभा से नव निर्वाचित विधायक देवेन्द्र जैन शामिल हुए जिन्होंनेे उपस्थित पार्षदों के बीच अपने संबोधन में कहा कि एक समय जब 40 वर्ष पूर्व पार्षद के रूप में नपा में आनो हुआ था और अब पदेन सदस्य के रूप में आकर नगर के विकास की परिकल्पना को नपा के माध्यम से पूर्ण कराना मेरा ध्येय है, साथ ही उन्होंने बैठक में मौजूद नगर पालिका के समस्त 39 पार्षदों के बीच कहा कि चुनाव के बाद मैंने हमेशा दलगत राजनीति से उठकर कार्य किया है और आज भी सभी पार्षदों से आह्वन करता है कि वह अपने-अपने वार्डों में प्रमुख रूप से होने वाले कार्यों को प्राथमिकता देते हुए एस्टीमेट बनाए ताकि हरेक वार्ड में 10-10 लाख रूपये की राशि से विकासोन्मूलक कार्य कराए जा सके, उन्होंने कहा कि मप्र के नए मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव से भी आश्वासन मिला है कि विधानसभा क्षेत्र के नगरीय निकाय के विकास कार्यों को लेकर एस्टीमेट बनाकर दें ताकि सभी क्षेत्र में विकास कार्य कराए जा सके। बैठक में नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा व नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा नपा में पहली बार विधायक के रूप में शामिल हुए देवेन्द्र जैन का माल्यार्पण व पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए स्वागत किया गया। इस दौरान हुई परिषद की बैठक में 21 बिंदुओं पर चर्चा हुई, जिसमें से 20 बिंदुओं को स्वीकृति मिली। जिसके तहत जल्द ही शहर में कार्य शुरू किये जाएंगे।

तीन माह में अधिकारी-कर्मचारियों को जेल भेजने की चेतावनी दी सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने

नगर पालिका परिषद की हुई बैठक में शामिल होने पहुंचे सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने अपने वार्ड में विकास कार्यों को लेकर उपेक्षा के आरोप लगाए और यह चेतावनी भी दी कि शहर के अधिकांश वार्डों में कार्य हो रहे है लेकिन हमारे वार्ड क्रं.26 से उपेक्षापूर्ण व्यवहार किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि वार्ड क्रमांक 26 में मेरी पत्नी सरोज व्यास भाजपा से पार्षद हैं, इसके बावजूद उनके वार्ड में एक लाख रूपए तक का काम नहीं हुआ है, यह सब नगर पालिका के भ्रष्ट कर्मचारियों की बदौलत हुआ है, उन्होंने भरी बैठक में चेतावनी देते हुए कहा कि तीन माह के भी भीतर ऐसे नपा के अधिकारी-कर्मचारियों को जेल की हवा खिलवाएंगे।


पार्षदों में हुई नोंक-झोंक और एक कर्मचारी हुआ निलंबित

इसके अतिरिक्त बैठक में भाजपा पार्षद विजय शर्मा बिंदास और पार्षद सुधीर आर्य के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई। इसके साथ ही बैठक के दौरान पार्षद मट्टू खटीक को एक नपा कर्मचारी अब्दुल्ला डॉन से पीने के लिए पानी मांगना महंगा पड़ गया। जिस पर पानी मांगे जाने से भड़के नपा कर्मचारी अब्दुल्ला डॉन ने पार्षद के साथ बदतमीजी कर दी। यह देख तत्काल पार्षद मट्टू खटीक के द्वारा इसका विरोध किया गया। इसके बाद नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने पार्षद से अभद्रता बरती जाने को लेकर तत्काल प्रभाव से नपा कर्मचारी अब्दुल्ला डॉन को निलंबित कर दिया।


21 बिन्दुओं पर हुई चर्चा, आशा कंस्ट्रक्शन हुई ब्लैक लिस्ट
नपा अध्यक्ष ने गायत्री शर्मा ने बताया कि आज बैठक में 21 बिंदुओ पर चर्चा हुई इसके बाद 20 बिंदुओ पर सभी पार्सदों द्वारा स्वीकृति दी गई है। आज लिए गए फैसलों में आशा कंस्ट्रक्शन ब्लैक लिस्ट किया है और पानी के ठेकेदार पर भी ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment