Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 29, 2023

धोखाधड़ी के मामले में सम्मिलित शिक्षक नरेन्द्र अग्रवाल के निलंबन और जांच कर बर्खास्तगी को लेकर की शिकायत


प्लॉट विक्रय के मामले में आरोपी है शिक्षक, कांग्रेस नेता नरेन्द्र जैन भोला दर्ज नेे की कार्यवाही की मांग

शिवपुरी-बीते कुछ दिनों पूर्व थाना कोतवाली में बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़ चुके पराजित प्रत्याशी व पूर्व जनपद अध्यक्ष पोहरी रहे प्रधुम्र वर्मा उनके भाई दीपक वर्मा और सहयोगी मुनीम के रूप में कार्य करने वाले गौरव पचौरी व नरेन्द्र अग्रवाल के द्वारा मिलकर स्थानीय रेल्वे स्टेशन पुलिस लाईन रोड़ स्थित प्लॉट विक्रय को लेकर 85 लाख रूपये की धोखाधड़ी फरियादी कांग्रेस नेता नरेन्द्र जैन भोला के साथ की थी जिसकी शिकायत पर थाना कोतवाली में उक्त चारों के विरूद्ध धोखाधड़ी के मामले में धारा 420,406,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया। यहां बताना होगा कि प्रधुम्र वर्मा के मुनीम के रूप में कार्य करने वाला नरेन्द्र अग्रवाल शासकीय शिक्षक है जबकि वह अब धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत के मामले में आरोपी के रूप थाना कोतवाली में पंजीबद्ध है। इसे लेकर एक लिखित शिकायत फरियादी कांग्रेस नेता नरेन्द्र जैन भोला के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को करते हुए धोखाधड़ी के मामले में दर्ज एफआईआर को लेकर मामले की जांच करते हुए संंबंधित शिक्षक को निलंबित करते हुए बर्खास्तगी की मांग की गई है।

शिकायकर्ता फरियादी नरेन्द्र जैन पुत्र स्वरूपंचद जैन निवासी शंकर कॉलोनी राजेश्वरी रोड़ शिवपुरी ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि बीती 20 जनवरी 2023 को वार्ड क्रं.2 कमला हेरीटेज, होटल के सामने शिवपुरी में भूमि प्लॉट स्थित ग्राम राजपुरा सरक्यूलर रोड़ पर सोनचिरैया चौराहे से सरकुलर रोड़ चौराहे तक सरक्यूलर रोड़ से, रोड़ से दूर 3000-3000 वर्गफीट दोनों मिलाकर कुल 6000 वर्गफीट के हिसाब से मौखिक रूप से क्रय किए गए थे। यहां इस प्लॉट को फरियादी नरेन्द्र जैन भोला ने पोहरी कांग्रेस छोड़ बसपा में शामिल होकर पोहरी विधानसभा से प्रत्याशी प्रधुम्र वर्मा, उनके भाई दीपक वर्मा पुत्र सरवन लाल वर्मा निवासी सिटी सेंटर कॉलोनी के पीछे शिवपुरी से क्रय किया था। इस प्लॉट को लेकर एडवांस राशि बतौर 10 लाख रूपये दिनांक 20 जनवरी 2023 को इनके सहयोगी मुनीम गौरव पचौरी व नरेन्द्र अग्रवाल को दिए, साथ ही 30 लाख रूपये दिनांक 01.03.2023 को दिए व 15 लाख रूपये दिनांक 01.04.2023 को देने के संबंध में तथा 5 जुलाई 2023 को 5 लाख रूपये कुल 85 लाख रूपये रजिस्ट्री कराने के वक्त तथा प्लॉट का मौके पर कब्जा प्रार्थी को दिया गया और दीपक व प्रधुम्र वर्मा के मुनीम उक्त लिखा पढ़ी पर हस्ताक्षर भी किए गए। 

यहां प्रार्थी नरेन्द्र जैन ने दीपक व प्रधुम्र के कहे अनुसार जब अपने प्लॉट की रजिस्ट्री को लेकर कहा तो वह टाल-मटोल करते हुए नजर आए और उल्टे फरियादी नरेन्द्र जैन से ही 25 लाख रूपये की मांग करने लगे। यहां फरियादी नरेन्द्र जैन की शिकायत पर पुलिस थाना कोतवाली ने बसपा नेता प्रधुम्र वर्मा,उनके भाई दीपक वर्मा, मुनीम गौरव पचौरी व शिक्षक नरेन्द्र अग्रवाल के विरूद्ध धोखाधड़ी को लेकर धारा 420,406,34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया था और अब इस मामले में मुनीमगिरी और दलाली का कार्य करने वाले शिक्षक नरेन्द्र अग्रवाल के विरूद्ध जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत करते हुए मामले में जांच करते हुए संबंधित शासकीय शिक्षक को निलंबित कर बर्खास्तगी की मांग की गई है।

No comments:

Post a Comment