Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 25, 2023

बच्चों के बौद्धिक विकास हो विकसित कर रहा बुद्धि बूस्टर स्कूल : थाना प्रभारी रजनी चौहान



बुद्धि बूस्टर प्ले स्कूल का द न्यू लिटिल स्टार वार्षिक उत्सव हुआ संपन्न

शिवपुरी- प्ले स्कूल से लेकर नर्सरी तक के जो छोटे-छोटे मासूम बच्चे होते है उनका यदि बुद्धि विकास हो जाए तो निश्चित ही वह अपनी सफलता की ओर अग्रसर होंगें, बुद्धि बूस्टर स्कूल भी यही प्रयास कर रहा है कि वह बच्चों के बौद्धिक विकास को और अधिक विकसित करें और हमने इस वार्षिकोत्सव समारोह के माध्यम से देखा कि किस प्रकार से वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की थीम भी द न्यू लिटिल स्टार रही जिसमें विद्यालय प्रबंधन के द्वारा काफी मेहतन के साथ इन बच्चों की प्रतिभा को भी निखार और उनके पेरेंटस को भी शिक्षा का महत्व बताया कि वह किस प्रकार से अपने बच्चों के लिए एक ऐसे स्कूल का चयन करें जहां सही अर्थों में बुद्धि के विकास के लिए बुद्धि बूस्टर स्कूल ही चुना जाए।

स्कूली बच्चों का यह मनोबल बढ़ाया स्थानीय नक्षत्र मैरिज गार्डन में फिजीकल थाना प्रभारी श्रीमती रजनी चौहान ने जिन्होंने बुद्धि बूस्टर स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथियो में पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी की धर्मपत्नि समाजसेवी श्रीमती विभा रघुवंशी, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्ययक्ष श्रीमती सीमा शिवहरे, समाजसेवी व महिला पत्रकार श्रीमती आरती जैन व समाजसेवी राजू यादव ग्वाल मौजूद रहे। सर्वप्रथम अतिथियों का बुद्धि बूस्टर स्कूल के चेयरमैन सचिन अग्रवाल, श्रीमती नंदिनी, रोशनी गुप्ता आदि के द्वारा पुष्पगुच्छ एवं शॉल-श्रीफल व स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत सम्मान किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन बुद्धि बूस्टर स्कूल की वॉईस प्रिंसीपल श्रीमती निधि शर्मा के द्वारा किया गया।

बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा, रेट्रो थीम, गणेश वंदना, यूनिटी इन डाईवर्सिटी कार्यक्रम रहे आकर्षण का केन्द्र
इस अवसर पर बुद्धि बूस्टर प्ले स्कूल द्वारा वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और इसमें मुख्य रूप से कई ऐसे कार्यक्रम रहे जिसमें बच्चों के साथ उनके अभिभावकों ने भी मंच से अपनी प्रस्तुति दी। इस वार्षिक उत्सव में 125 बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

 जिसमें प्ले ग्रुप से लेकर यूकेजी के बच्चे सम्मिलित थे। इसमें विभिन्न तरीके की थीम पर प्रोग्राम को आयोजित किया गया जैसे प्ले ग्रुप के बच्चों का उनकी मां के साथ प्रस्तुति दी गई साथ ही साथ रेट्रो थीम, गणेश वंदना, यूनिटी इन डाइवर्सिटी इत्यादि प्रस्तुतियां बच्चों द्वारा दी गई, डांस परफॉर्मेंस के साथ-साथ बच्चों ने मेंटल कैलकुलेशन का अबेकस के माध्यम से प्रस्तुति दी, रेट्रो थीम के माध्यम से पुराने अभिनेता और अभिनेत्री की छवि की मनमोहक प्रस्तुति दी जिसमें सभी बच्चों ने उनके किरदार में रैंप वॉक किया,  अनेकता में एकता दर्शित करने के लिए बच्चों ने एक नाटक प्रदर्शित किया और अंत में सभी बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए स्पेशल गेस्ट ,स्कूल के अध्यक्ष, डायरेक्टर और बुद्धि बूस्टर फैमिली के द्वारा उनको अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment