Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 25, 2023

जानकी सेना संगठन ने अयोध्या में 300 युवाओं के साथ मिलकर किया सुंदरकांड


शिवपुरी।
जानकी सेना संगठन ने अयोध्या पहुंचकर भगवान श्री राम लाल के दरबार में किया सुंदरकांड का पाठ। जानकी सेना संगठन के लगभग 300 से भी ज्यादा लोगो इस पाठ के हिस्सा बने साथ ही यह पहली बार हुआ जब इतने लोगो ने एक साथ पाठ किया। लेकिन जिस ढंग से जानकी सेवा संगठन ने ढाई घंटे का संगीतमय पाठ किया वह आयोजन कमेटी को प्रभावित कर गया। और यही वजह रही की सरयू घाट की आरती करने का पुण्यार्जन भी जानकी सेना संगठन को मिला।

दरअसल पिछले लंबे अर्से से जानकी सेना संगठन हजारों युवाओं को जोड़कर सुंदरकांड पाठ का आयोजन करता रहा है। जिसमें शिवपुरी में दो बार पोलो ग्राउंड परिसर में 11000 जोड़ों के साथ आयोजन कर रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुका है। संगठन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम रावत ने बताया कि महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास महाराज के सानिध्य में शिवपुरी से जानकी सेना संगठन के पदाधिकारी और सदस्यों का 300 सदस्य दल बस और कारों के जरिए अयोध्या में पहुंचा, 

जहां महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के सानिध्य में सामूहिक रूप से सुंदरकांड पाठ किया गया। इस दौरान सरयू घाट पर जो सांझ आरती होती है, उसे करने का अवसर भी महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्य महंत कमल नयन महाराज ने जानकी सेवा संगठन शिवपुरी को दिया और पूरी भक्ति उत्सव के साथ सैकड़ों जानकी सेना संगठन के परिवार जनों ने इस आयोजन में भागीदारी की। खास बात यह रही कि आयोजन के दौरान ट्रस्ट कमेटी के पदाधिकारी ने जनवरी माह में सेना कार्य के लिए संगठन को निमंत्रण भी दिया।
 

No comments:

Post a Comment