Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 27, 2023

शिव योगा शिक्षा संस्था के द्वारा सर्दियों के मौसम में बीमारियों से बचाव को लेकर किया जागरूक


शिवपुरी-
इन दिनों पड़ रही तेज सर्दी के मौसम में स्वास्थ्य के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से समाजसेवी संस्था शिव योगा शिक्षा संस्था के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। शिव योगा शिक्षा संस्था के अध्यक्ष सत्येन्द्र सेंगर ने जानकारी देते हुए बताया कि लगातार बदल रहे मौसम का प्रभाव मानव शरीर पर पड़ता है और ऐसे में स्वस्थ शरीर और मौसमी बीमारियों से बचाव को लेकर संस्था के द्वारा आदिवासी बस्ती मनियर में जागरूकता अभियान चलाया गया। 

यहां बताया कि किस प्रकार से सर्दी के मौसम में पूरे शरीर को ढंकने और गर्म कपड़े पहनकर रहना चाहिए ताकि शरीर को ठण्ड ना लगे और वह बीमारी से अपने आप को बचाए। इसके अलावा संस्था के द्वारा जागरूकता के माध्यम से स्वच्छता के प्रति भी रहवासियों को जागरूक किया गया कि वह घरों में भी स्वच्छ वातावरण में रहें और बीमारियों से अपना बचाव करने को लेकर सतत जागरूकता को दिखाए ताकि समय रहते हरेक व्यक्ति स्वच्छता को अपनाते हुए बीमारियों से दूर रह सके। 

इस अवसर पर आस्था प्रयास समाजसेवी संस्था अध्यक्ष श्रीमती मधु सेंगर के द्वारा भी संस्था की ओर से फतेहपुर क्षेत्र में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें लोगों को बीमारियों के कारण और बचाव बताए गए। इस अवसर पर संस्था के कार्यकर्ताओं ने घर-घर जानकारी लेकर स्वच्छता के प्रति रहवासियों को जानकारी दी। अंत में आभार प्रदर्शन संस्था के वीरेन्द्र माथुर के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment