Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 15, 2023

जीत-हार से ज्यादा खेल भावना महत्वपूर्ण: जिपं अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव




बैंड की धुन पर मार्चपास्ट के साथ दी सलामी, 67 वी राज्य स्तरीय अंडर 17 हैंडबॉल प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

शिवपुरी। शिवपुरी की धरा पर विभिन्न संभागों से आए खिलाडियों और प्रशिक्षकों का स्वागत है, आप सभी खिलाड़ी अपना 100 फीसदी खेल के दौरान दें, जीत तो किसी एक ही होती है, लेकिन खेल भावना सभी खिलाडियों में होनी चाहिए। यहां से अच्छी यादें लेकर अपने जिले में वापस लौटें जो आजीवन अमिट रहें। यह बात 67 वी अंडर 17 राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव ने खिलाडियों को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि शिवपुरी लगातार 25 वी बार राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। शिवपुरी का फिजीकल कॉलेज व मैदान ऐतिहासिक है और यहां से मध्यप्रदेश ही नहीं, बल्कि देशभर में यहां से प्रशिक्षित होने वाले खिलाड़ी व प्रशिक्षक नाम रोशन कर रहे हैं। खेल जीवन में अनुशासन सिखाता है जो आजीवन काम आता है इसलिए खेल भावना के साथ प्रदर्शन करें और अपने जिले, संभाग का नाम रोशन करें।

खेल हमें सहयोग व एकजुटता सिखाता है : नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा
वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि खेल हमेें सहयोग व एकजुटता सिखाता है, हार-जीत तो खेल का अंग है, पर खेल भावना का होना प्रमुख है। इस तरह की प्रतियोगिताएं कई क्षेत्रों से आए खिलाडियों को एक स्थान पर एकत्रित होने और एक-दूसरे से सीखने का मौका प्रदान करती हैं। जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने स्वागत भाषण के माध्यम से अतिथियों व खिलाडियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर, गिरीश मिश्रा व हेमलता चौधरी ने किया। मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ करते हुए प्रतिभागियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम के अंत में फिजीकल कॉलेज के प्राचार्य जगदीश मकवाना ने आभार प्रकट किया।

यह रहे मौजूद
इस दौरान प्रमुख रूप से विभिन्न समितियों में शामिल अधिकारी व खेल शिक्षक मौजूद रहे जिनमें प्राचार्य आरपी जाटव, पूर्व क्रीड़ा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर, क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे, एपीसी उमेश करारे, एडीपीसी राजाबाबू आर्य, प्रसार समिति के भगवत प्रसाद शर्मा, नीरज सरैया, विवेकवर्धन शर्मा, यादवेन्द्र चौधरी, विनय रावत, दीपक माझी, अभिषेक श्रीवास्तव, नेशनल रेफरी शिवनाथ सिंह वैश्य, अजय बाथम, अशोक शाक्य, सदाशिव भार्गव, स्नेह रघुवंशी, शाहिन खान, राघवेन्द्र रघुवंशी, बृजमोहन चाहर, होतम सिंह कुशवाह, वीरेन्द्र वर्मा सहित उज्जैन संभाग के जनरल मैनेजर बृजेश शर्मा सहित अन्य संभागों के मैनेजर व कोच मौजूद रहे।

हर घर तिरंगा..., सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मोहा मन
प्रतियोगिता के शुभारंभ के दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जिसे सब ने खूब सराहा। उत्कृष्ट विद्यालय की छात्राओं ने पारंपरिक परिधानों में घूमर नृत्य प्रस्तुत किया तो वहीं ईस्टर्न हाइट पब्लिक स्कूल के नन्ने मुन्ने बच्चों ने प्यारा मध्यप्रदेश गीत पर योगा की विभिन्न मुद्राएं प्रस्तुत की जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया तो वहीं बाल शिक्षा निकेतन के बच्चों ने हर घर तिरंगा गीत पर शानदार प्रस्तुति दी।

पहले दिन भोपाल, शहडोल, सागर व उज्जैन को मिली जीत
शुभारंभ कार्यक्रम के बाद दोपहर तीन बजे से लीग मुकाबले दोनों मैदानों पर शुरू हुए जो शाम 5.30 बजे तक जारी रहे। शुक्रवार को खेले गए चार लीग मैचों में बालक वर्ग में भोपाल ने जनजातीय विकास को 14 के मुकाबले 5 गोल से सागर ने रीवा को 9-7 से पराजित किया।  वहीं बालिका वर्ग में शहडोल ने नर्मदापुरम को 10-3 से व उज्जैन ने भोपाल को 9-7 से हराया। शनिवार को भी लीग मुकाबले खेले जाएंगे।

No comments:

Post a Comment