Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 25, 2024

आदर्श नगर स्कूल का अद्भुत समारोह: नए सफर की ओर नन्हे कदम , सुंदरकांड से शुरुआत, आंसुओ के साथ विदाई


आदर्श नगर स्कूल का अद्भुत समारोह,भावी पथिकों की विदाई के भावपूर्ण पल

शिवपुरी- एकीकृत कन्या उमावि आदर्श नगर में अनूठा और भावपूर्ण छात्र विदाई समारोह आयोजित हुआ।  इस विशेष दिन की शुरुआत सामूहिक सुन्दरकाण्ड के पाठ से हुई, जिसमें मुख्य भूमिका विद्यालय के सेवानिवृत शिक्षक कैलाश नारायण भार्गव ने निभाई। इस अवसर पर एकीकृत विद्यालय परिवार ने सक्रिय भागीदारी दिखाई। सुंदरकांड और हनुमान चालीसा के संगीतमय पवित्र अनुष्ठान के बाद, स्कूल के प्रतिभाशाली बच्चों ने सरस्वती वंदना के माध्यम से एकल और समूह नृत्य प्रस्तुतियाँ दीं, जिन्होंने सभी का मन मोह लिया। श्रीमती हेमलता चौधरी और संध्या शर्मा ने इस भव्य समारोह का संयुक्त मंच संचालन किया, जिन्होंने अपने सुचारु और संवेदनशील अंदाज में पूरे कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को बांधे रखा।

कार्यक्रम के दौरान, स्कूल के जूनियर वर्ग के छात्रों ने अपने सीनियर  कक्षा 8 के सहपाठियों को फूलों की माला पहनाकर और गले लगकर विदाई दी। विदाई का यह क्षण अत्यंत भावुक था, जिसमें अनेक आँखें नम हो गईं। इस विदाई ने न सिर्फ छात्राओ को, बल्कि शिक्षकों और अभिभावकों को भी भावुक कर दिया। ये क्षण सबके लिए बहुत मार्मिक थे। विदाई कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की जूनियर एवं सीनियर वर्ग की छात्राओं ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस विदाई समारोह के माध्यम से, आदर्श नगर स्कूल प्रबन्धन ने अपने छात्रों को यह संदेश दिया कि वे भले ही स्कूल से विदा ले रहे हों, परंतु उनके संबंध और यादें सदैव स्कूल के साथ जुड़ी रहेंगी। 

समारोह ने छात्रों को उनके आगामी जीवन यात्रा के लिए शुभकामनाएँ और प्रेरणा प्रदान की। स्कूल के शिक्षक भगवत शर्मा, हरिराम मिश्रा बृजेश बाथम मनोज पुरोहित ज्योति भार्गव सपना चौहान श्रीमति पाल मेम, स्नेह सिंह, आदि ने बच्चों को संदेश दिया कि यह समारोह हमारे छात्रों के लिए नई शुरुआत का प्रतीक है। हमें विश्वास है कि वे जीवन की हर चुनौती का सामना बहादुरी और समझदारी से करेंगे। हमारी शुभकामनाएँ और आशीर्वाद सदैव उनके साथ हैं। 

इस अवसर पर अभिभावकों और शिक्षकों ने भी अपने विचार साझा किए, जिनमें उन्होंने बच्चों के भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं और सलाह व्यक्त की। उन्होंने बच्चों को हमेशा सकारात्मक रहने, अपने सपनों का पीछा करने और जीवन में हर मुश्किल का सामना करने के लिए प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment