Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, January 8, 2024

युवा कलाकार सुभाष पाठक जिया के गजल संग्रह 'हम लिखें जिन्दगी जिन्दगीÓ का हुआ विमोचन


शिवपुरी-
करैरा के युवा कलाकार सुभाष पाठक जिया के गजल संग्रह 'हम लिखें जिन्दगी जिन्दगीÓ  का विमोचन पुणे के हिन्दी आन्दोलन परिवार की 293 वीं गोष्ठी में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम का आरंभ दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं श्रीमती ऋता सिंह ने सुभाष पाठक जिया को शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। सुभाष पाठक जिया के तीसरे गजल संग्रह हम लिखें 'हम लिखें जिन्दगी जिन्दगीÓ का लोकार्पण हिन्दी आंदोलन परिवार के अध्यक्ष संजय भारद्वाज तथा श्रीमती ऋता सिंह, डॉ. अश्वनी कुमार, डॉ. गुंजन, कैप्टन रघुवंशी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रसिद्ध सिने संगीतकार डॉ.अश्वनी कुमार ने सुभाष पाठक जिया की कई गजलों की संगीतमय प्रस्तुति दी।  

संजय भारद्वाज के शानदार संचालन में अन्य साहित्यकारों ने भी रचनापाठ किया। समोहा निवासी सुभाष पाठक जिया की अब तक पाँच किताबें आ चुकी हैं जिनमें उनकी दो संपादित पुस्तकें भी शामिल हैं। 'हम लिखें जिन्दगी जिन्दगीÓ उनका तीसरा गजल संग्रह है जो कि पिछले वर्ष शेरी अकादमी भोपाल से प्रकाशित हुआ है और अभी चर्चा में है। इससे पूर्व उनका एक गीत ऐन आर आई वाइफ फिल्म में भी आया आ चुका है जिसे मशहूर सिंगर चंदना दीक्षित ने गाया है।

No comments:

Post a Comment