Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 11, 2024

नालंदा एकेडमी के 10 छात्रों ने किया अंचल शिवपुरी का नाम रोशन, एसएसी स्टेनोग्राफर में 4 अभ्यार्थियों का हुआ चयन




शिवपुरी।
शहर की राजेश्वरी रोड़ स्थित नालंदा एकेडमी में अध्ययनरत करीब 10 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न शासकीय सेवाओं में चयनित होकर अंचल शिवपुरी का नाम रोशन किया है। बता दें कि अभी गत दिवस ही एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 का रिजल्ट घोषित किया गया जिसमें शिवपुरी की नालंदा एकेडमी के 10 छात्रों का अलग-अलग शासकीय सेवाओ में विभिन्न पदों पर चयन हुआ हैं। इनमें चयनित होने के बाद युवा अब इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स सहित इंटेलिजेंस ब्यूरो और केंद्रीय संस्थानों में काम करेंगे।

नालंदा अकेडमी के संचालक अक्षत बंसल ने बताया कि शिवपुरी से कई प्रतिभाएं हर साल एसएससी में निकलते हैं। इस साल भी 10 से अधिक प्रतिभागी निकले है। जिनमें शैली महादुले का चयन इंटेलिजेंस ब्यूरो के लिए हुआ हैं जबकि रूबी धाकड़, हिमांशु गुप्ता, जयभान सिंह रावत, शिवांगी तोमर, दिव्यांश कबीर, आयुष यादव, प्रदीप जाटव, सौरव श्रीवास्तव का चयन भी एसएससी में हुआ हैं। वहीं शैली महादुले ने बताया कि मेरा बेस मजबूत था और मैंने 1 साल पहले नालंदा एकेडमी ज्वाइन की और एमपीपीएससी की प्रेपरेशन शुरू कर दी। 

इसके साथ ही मैंने एसएससी स्टेनोग्राफर के एग्जाम के लिए फार्म भरा और मेरा 1 साल में ही इंटेलिजेंस ब्यूरो के लिए चयन हो गया। इसके साथ ही मैंने लाइब्रेरी भी ज्वाइन की हुई थी। जिसमें में सुबह 9 से रात के 7 बजे तक पढ़ाई करती थी। इसके साथ ही मेरे माता पिता का भी मुझे बहुत सपोर्ट मिला हैं,इनके बगैर तो कुछ भी पॉसिबल नहीं था। अंचल की इन सभी प्रतिभाओं के शासकीय सेवा में विभिन्न पदों पर नियुक्ति होने पर समाजजनों, शुभचिंतकों और शहरवासियों ने प्रसन्नता जताते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

No comments:

Post a Comment