Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 11, 2024

पोहरी विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर विधायक कैलाश कुशवाह ने विधानसभा में उठाया मुद्दा


शिवपुरी।
जिले के पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने अपने विधानसभा क्षेत्र को लेकर शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर विधानसभा में मुद्दा उठाया है, जिसमें शिक्षा का स्तर सुधारने एवं नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की है। विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन हमारे विधानसभा क्षेत्र में इसकी बहुत दुर्दशा है।

विधायक कैलाश कुशवाह नेे सलाह दी कि सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, नेता, विधायक व सांसद के बच्चे भी सरकारी स्कूलों में पढ़ाए जाने चाहिए। इससे हमारे सरकारी स्कूलों की दशा भी सुधरेगी। चूंकि साधन संपन्न लोगों के बच्चे प्राइवेट स्कूलों में पढ़ते हैं, इसलिए सरकारी स्कूलों की स्थिति नहीं सुधर पा रही है। साथ ही विधायक ने विधानसभा में कहा कि युवाओं के भविष्य पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा, हमारा युवा बेरोजगारी के अलावा नशे की ओर जा रहा है, तथा नशे भी कई प्रकार के चल रहे हैं। जब हम नशे की शिकायत करते हैं तो नशा बेचने वालों को न पकड़ते हुए खरीदने वालों को पकड़ा जा रहा है।

यदि नशा बेचने वाला ही बंद हो जाएगा तो फिर नशे का सामान नशा करने वाले लोग कहा से खरीदेंगे। विधायक कैलाश कुशवाह ने कहा कि हमारे क्षेत्र में फॉरेस्ट का 70 प्रतिशत क्षेत्र है,लेकिन लगभग 10 हजार बीघा जमीन फॉरेस्ट के पेड़ काटकर खेती की जमीन बना ली गई है, यह काम हमारे नेताओं ने खड़े होकर कराया है, इस पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

No comments:

Post a Comment