Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 23, 2024

समय सीमा से पहले करे राजस्व मामलों के अधिक से अधिक निराकरण : तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव


राजस्व महाअभियान को लेकर राजस्व अमला ग्रामीण अंचलों की ओर


शिवपुरी/कोलारस-पूरे मध्यप्रदेश की तरह कोलारस का राजस्व अमला भी महाअभियान में कोई कोताही नहीं बरत रहा है। सभी पटवारी ग्रामीण अंचलों में जाकर किसानों और पीड़ितों के राजस्व संबंधित कार्यों को मौका स्थल पर जाकर निराकरण करने में लगे है। जिला कलेक्टर के निर्देशन में तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव लगातार पटवारियों की बैठक ले रहे है और नामांतरण, बंटवारा, फोती नामंतरण, नाबालिक हटाना, खसरा संबंधित छोटी छोटी दुरुस्ती, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड से खसरा का लिंक कराना एवम पेंडिंग पड़े हुए मामलों को समय सीमा से पहले निराकरण करने के निर्देश दे रहे है।

यही नहीं तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव सहित नायब तहसीलदार सचिन भार्गव एवम शैलेंद्र भार्गव अपने अपने अधिकार क्षेत्र वाले ग्रामीण अंचलों में खुद जाकर राजस्व अभियान का अधिक से अधिक लाभ आमजन को देने के लिए भरसक प्रयास कर रहे है। इस अभियान के शुरू होते ही क्षेत्र के सभी पटवारी दिन रात कार्य कर रहे है। 29 फरवरी तक चलने वाले इस अभियान को जिला कलेक्टर रविंद्र सिंह खुद लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। इस महाअभियान में कई गरीब और पीडि़त किसानों को लाभ मिल रहा है। नामांतरण के मामलों में पूर्व में भटकने की प्रथा अब खत्म हो गई है। नामांतरण के मामलों में मोहन दास गुप्ता पुत्र बद्री प्रसाद गुप्ता, मोहम्मद शकील पुत्र मोहम्मद नशीर के मनिपुरा स्थित भूखंड का निराकरण हुआ। श्रीमती कमलेश माली पत्नी अख्यराज माली के कोलारस, श्रीमती दीपा जैन पत्नी अतुल जैन कोलारस, बीरसिँह धाकड़ पुत्र चप्पू धाकड़ के रामपुर, पुनिया पत्नी ग्यारशा प्रजापति के कोलारस का नामांतरण तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव की पहल पर हुए।

इनका कहना है-

राजस्व महाअभियान का अधिक से अधिक आमजन को लाभ मिले इसके लिए पूरा राजस्व विभाग ग्रामीण अंचलों में पहुंच रहा है। पूरे मध्यप्रदेश में कोलारस की पहचान बने इसके लिए हम प्रयासरत है।
श्यामू श्रीवास्तव
तहसीलदार कोलारस

बदरवास में कार्यरत पूरे अमले की बैठक लगातार ली जा रही है, राजस्व महाअभियान के तहत सभी के कार्य समय सीमा में करने के निर्देश मैने पटवारियों को दे दिए है साथ ही सभी को फील्ड में रहने का भी निर्देश दिया है
प्रदीप भार्गव
तहसीलदार बदरवास

No comments:

Post a Comment