Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 7, 2024

सिंधिया के प्रयासों से शिवपुरी-गुना को मिली सौगात, एयरपोर्ट के लिए 90 करोड़ हुए मंजूर,किसानों को बांटा मुआवजा


भाजपा एक राजनीतिक दल नहीं बल्कि एक अभियान, एक मिशन है : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी। भाजपा पार्टी एक राजनीतिक दल नहीं, बल्कि पार्टी एक अभियान है, एक मिशन है। भाजपा पार्टी मां भारती को विश्व पटल पर उजागर करने के लिए एक संगठित फौज है और आज उस फौज में हमारे साथी बैजनाथ सिंह का मैं दोबारा उनका स्वागत करता हूं उनके साथ आए हुए मेरे सभी कार्यकर्ताओं का तहे दिल से स्वागत करता हूं। यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा प्रत्याशी बनने के बाद पहली बार भाजपा कार्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान कही। श्री सिंधिया ने कहा कि हमें याद रखना होगा कि यह एक पार्टी नहीं है यह एक मिशन है भारत के तिरंगे को विश्व पटल पर उजागर करने का। हमारे प्रधानमंत्री ने सपनों को सिद्धि में परिवर्तित करके दिखाया असंभव को संभव करके दिखाया है और केवल देश की जनता को नहीं लेकिन यह अतिशयोक्ति नहीं होगी अगर मैं कहूं कि विश्व के नेतृत्व को राह दिखाने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चलना आसान नहीं है। मैं बता दूं साढे 3 साल मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ कि उनको विचारधारा के साथ रात और दिन और दिन और रात काम करते देखा। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अभी वर्तमान में भले ही नगर पालिका शिवपुरी है लेकिन जल्द ही यह अंचल शिवपुरी नगर निगम की सौगात भी हासिल करेगी।

उड़ान योजना के तहत शिवपुरी गुना को मिली बड़ी सौगात, एयरपोर्ट बनाने 90 करोड़ मंजूर
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी और गुना को बड़ी सौगात दी है, अब शिवपुरी-गुना में 45-45 करोड़ से एयरपोर्ट विकसित होंगे। नागरिक विमानन मंत्रालय, क्षेत्रीय हवाई कनेक्टिविटी को प्रोत्साहित करने और क्षेत्र के लोगों के लिए हवाई यात्रा को किफायती बनाने के लिए 'उड़ानÓ योजना के तहत गुना और शिवपुरी हवाई अड्डों का विकास करेगा। सिंधिया ने कहा कि जब जहां हवाई अड्डे तैयार हो जाएंगे तब 19 सीटर का प्लेन रूट शिवपुरी और भोपाल के बीच में भी हम लोग जल्द से जल्द शुरू करेंगे। शिवपुरी और भोपाल सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों को शिवपुरी और भोपाल के बीच सीधी हवाई कनेक्टिविटी मिलेगी। यात्रियों की निर्बाध आवाजाही के अलावा, इससे क्षेत्र की आर्थिक गतिविधि को बढ़ाने के लिए व्यापार,वाणिज्य और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

किसानों को हाथों-हाथ दिया मुआवजा
सिंधिया ने कहा कि पहले हमारे किसान परेशान होते थे ओलावृष्टि, अतिवृष्टि होती थी पटवारी का नाम निशान नहीं तहसीलदार का नामोनिशान नहीं, एक फसल समाप्त हो गई दूसरी फसल आ गई लेकिन मुआवजा नहीं। पहली बार 48 घंटे के अंदर आपके विधायकों के साथ, आपके अध्यक्ष के साथ तीनों जिलों शिवपुरी, गुना, अशोक नगर में मेरा भ्रमण एक दिवस में हो चुका है। 10 गांव में मैंने खड़े होकर स्वयं 48 घंटे के अंदर एक-एक अन्नदाता के हाथ में प्रशासकीय स्वीकृति पत्र 1 लाख रुपए, 2 लाख रुपए से लेकर 25 हजार उनके हाथ में थाम कर आपके समक्ष में आया हूं। प्रधानमंत्री ने कहा है कि सरकार है तो सेवा के लिए है, मुख्यमंत्री मोहन यादव के कार्यकाल में कार्यों की गति ऐसे दौड़ रही है प्रशासन इस सततता से कम कर रहा है मध्य प्रदेश आने वाले दिनों में विकास की प्रगति व चौखट पर पहुंचेगा।

No comments:

Post a Comment