Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 9, 2024

खनियाधाना नगर में कीर्ति स्तंभ का भूमि पूजन, आचार्य श्री की मूर्ति को स्थापना भी जल्द


शिवपुरी/खनियाधाना-
नगर में गूडर रोड पर ने कीर्ति स्तंभ का शिलान्यास किया गया जिसमे विद्यासागर महाराज की मूर्ति की संकल्पना को लेकर नगर परिषद एवं जैन समाज ने एक कार्यक्रम भी आयोजित किया जो की पूर्व कीर्ति स्तंभ के निकट नए कीर्ति स्तंभ के लिए आचार्य मुनि श्री के मार्गदर्शन में शिलान्यास किया गया। जहां कीर्ति स्तंभ एवं आचार्य विद्यासागर महाराजा की मूर्ति स्थापित का संकल्प लिया गया। 

इस अवसर पर मुनि श्री पदम सागर महाराज ने कहा कि आप किसी भी पार्टी के हो किसी भी जाति के हो किसी भी धर्म संप्रदाय के हो लेकिन नगर के विकास के लिए क्षेत्र के विकास के लिए एक हो जाओ और एक रहो सभी लोग मिलकर रहो किसी भी धर्म या संप्रदाय या जाति के हो, यहां पर जो आचार्य श्री विद्यासागर महाराज की मूर्ति स्थापित कर विन्यांजली का कार्यक्रम रखा है, वह बहुत ही श्रेष्ठ है। नगर पर मुनियों का आशीर्वाद होता है वह हमेशा तरक्की करता है मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस कार्य के लिए अवसर मिला मैं चंदेरी में था और मुझे गोलाकोट के बड़े बाबा के दर्शन करने जाना था मैं जब भी इस क्षेत्र से निकलता हूं तो वहां दर्शन करने अवश्य जाता हूं। इस अवसर पर विधायक प्रीतम सिंह लोधी के पुत्र राकेश लोधी विधायक प्रतिनिधि ने अपने पिता के सपने को साकार किया जैसा कि उन्होंने संकल्प लिया था कि हम 15 दिवस में आचार्य श्री की मूर्ति स्थापना करवाने का कार्य शुरू कर देंगे वह आज हो रहा है इसके लिए वह बहुत ही बधाई के पात्र हैं। 

विधायक प्रतिनिधि राकेश लोधी ने कहा कि हम हमारा परिवार कोई विधायक नहीं जनसेवा के लिए आए हैं आप लोग जितनी जन सेवा हमसे कर सके, उतनी कराए, जिस प्रकार से साबुन को हम जितना खींचते हैं कपड़ा उतना साफ होता है, उसी प्रकार से हम लोगों को घिसकर के और अपने काम में लेते रहे और हमारे पिताजी सेवा करने के लिए आए हैं और केवल सेवक हैं आप लोग जितनी सेवा कर सकते हैं, उतनी सेवा कारण हम सेवक धर्म का पालन करेंगे और सभी की मदद करेंगे उन्होंने कीर्ति स्तंभ की आधारशिला रखने के लिए कन्याओं को और महिलाओं के हाथ से करने की इच्छा प्रकट की जिसको सभी ने पूरा किया।

No comments:

Post a Comment