Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 23, 2024

नपा सीएमओ ने किया वार्ड भ्रमण, पेयजल, बिजली व सफाई व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश


वार्डवासियों के बीच पहुंचकर जानी समस्याऐं, अवगत समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करने की पहल

शिवपुरी- नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत आने वाले वार्डों का भ्रमण स्वयं नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा किया जा रहा है जिसमें वह एक ओर जहां आकस्मिक निरीक्षण करने किसी भी वार्ड में पहुंच जाते है तो वहीं मिलने वाली समस्याओं में नपा के लापरवाह कर्मचारियों को भी मौके पर फटकार लगाकर समस्या का निराकरण भी कर रहे है। इस दौरान नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर नगर के वार्ड कं्र.12,13 एवं 14 में पहुंचे जहां वार्डो का निरीक्षण किया गया और मौके पर ही पेयजल, बिजली व सफाई व्यवस्था को लेकर अधीनस्थ अमले को कार्यवाही करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए साथ ही सीएमओ ने वार्डवासियों से उनकी समस्याओं को ना केवल जाना बल्कि अपने अमले से जिन समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जाना चाहिए उनका निराकरण किया अन्य समस्याओं को लेकर प्राथमिकता से करने की पहल की बात भी उनके द्वारा कही गई। 

इस अवसर पर सीएमओ के इस निरीक्षण भ्रमण में नपा के अधिकारी/कर्मचारी सचिन चैहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, उपयंत्री जितेन्द्र परिहार, उपयंत्री रामवीर शर्मा, उपयंत्री हितेश श्रीवास्तव, उपयंत्री पंचवेदी सक्सेना, राजस्व निरीक्षक सुधीर मिश्रा, प्रोजेक्ट हेड डिवाईन विश्वजीत तिवारी, धर्मेन्द्र कौरव एवं सफाई दरोगा सुनील कोडे व फतेहपुर सम्पवेल जल प्रभारी आदि मौजूद रहे।

पर्याप्त पेयजल व्यवस्था के अधिकारी-कर्मचारियों को दिए निर्देश
नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने सर्वप्रथम फतेहपुर सम्पवेल पर एकत्रित सभी अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि गर्मी तथा त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए समस्त क्षेत्रों में पर्याप्त जल प्रदाय किया जायें तथा ऐसे क्षेत्र जहॉ पानी पर्याप्त नही पहुच पा रहा है उन क्षेत्रों की सूची तैयार कर वहॉ पानी की व्यवस्था की जायें, खराब मोटरे को आगामी 24 से 48 घण्टें में ठीक किया जायें। वार्डो में समुचित सफाई तथा लाईट व्यवस्था रहे इसके लिए सफाई दरोगा एवं लाईट प्रभारी को निर्देश दिये गयें।

सड़क पर फैला दिखा पानी तो लगाई फटकार
सीएमओ के निरीक्षण में जब सड़कों पर फैलता पानी दिखा तो उन्होंने संबंधित को जमकर फटकार लगाई और मौके पर ही सफाई दरोगा सुनील कोडे को आदेश देकर सफाई दल बुलाया गया जिसमें नाली पर निर्माण किये हुये चाबुतरो को हटवाकर नाली की सफाई करवाई एवं सडक पर फैल रहे पानी की निकासी कराई गई। इसके अलावा सडकों पर पानी फैलता देख जल प्रभारी को निर्देशत किया गया कि जब पानी की लाईन चालु करने उपरांत यह देखना सुनिश्चित किया जाये कि उक्त पम्प ऑपरेटर से कहा जाये कि वह वार्ड में ऐसे स्थानों को देखें और लोगों को टोके कि आपका पानी भरने उपरांत पानी को न फैलायें एवं अपने पाईप में टोटी लगाये जिससे पानी व्यर्थ न फैले। \

मतदान हेतु भी किया जा रहा है प्रेरित
सीएमओ वार्ड भ्रमण व निरीक्षण में इन दिनों होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर भी वार्डवासियों को मतदान हेतु प्रेरित करने का कार्य भी कर रहे है जिसमें उनके द्वारा सभी वार्डो में निरीक्षण के दौरान मतदाता जागरूकता की नागरिकों से अपील की गई व स्वच्छता एवं मतदान करने हेतु शपथ भी दिलाई गई। निरीक्षण के दौरान प्रत्येक वार्ड के सभी नागरिकों को 100 प्रतिशत मतदान करने हेतु आग्रह किया गया। एवं मतदान करने हेतु जानकारियॉ दी गई।

No comments:

Post a Comment