Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 19, 2024

नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने नगर भ्रमण कर वार्डों में ली व्यवस्थाओं की जानकारी



स्वच्छता, पेयजल जैसी प्रमुख समस्याओं का मौके पर ही किया गया निराकरण

शिवपुरी-नगर के लोगों के बीच उनकी मूलभूत आवश्यकताओं को जानने के लिए इन दिनों नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर का औचक वार्ड भ्रमण व निरीक्षण का कार्य जोरों पर है जिसके चलते कई लापरवाह कर्मचारी जिम्मेदारी से अपने कर्तव्य का निर्वाह भी करने लगे है और लोगों की जरूरी समस्याओं का मौके पर सीएमओ के द्वारा समाधान किया जा रहा है जिसमें स्वच्छता,पेयजल, सीसी जैसे कई मुद्दे स्थानीय नागरिकों के द्वारा बताए गए, इसके अलावा वार्ड 26 में चित्रगुप्त चौराहे के सौन्दर्यीकरण को लेकर भी संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए, इसके अलावा बारिश पूर्व नाला सफाई और रामपौर दरवाा जैसे प्रमुख गंदे नाले का भी निरीक्षण किया गया और साफ-सफाई के निर्देश मौके पर ही सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा दिए गए। 

इस दौरान सीएमओ के निरीक्षण के समय सचिन चौहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरिक्षक योगेश शर्मा, उपयंत्री जितेन्द्र परिहार, उपयंत्री रामवीर शर्मा, राजस्व निरीक्षक सुधीर मिश्रा, प्रोजेक्ट हेड डिवाईन विश्वजीत तिवारी एवं सफाई दरोगा विजय लोट, हरिशंकर लोट व सिद्वेश्वर राव की बगिया सम्पवेल जल प्रभारी के साथ वार्ड क्रमांक 21,22,23,24,26 में पेयजल व्यवस्था, लाईट व्यवस्था एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया जिसकी शुरूआत सिद्वेश्वर राव की बगिया सम्पवेल से जुडे हुए क्षेत्रों में दैनिक जलप्रदाय व्यवस्था की समीक्षा कर, कर की गई। जिसमें सिद्वेश्वर राव की बगिया जल प्रभारी को डॉ सगर के द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी वार्डो में ऐसे स्थान चिंहित किये जाये, जहां पर मड़ीखेडा की पाईप लाईन नही है उन स्थानों पर जेसीव्ही के माध्यम से खुदाई कर पाईप लाईन बिछाने का तत्काल कार्य प्रांरभ कर गर्मीयां शुरू होने से पहले हो जाये, जिससे क्षेत्र की जनता तक मडीखेडा का पानी पहुंच सके। इस कार्य पर डॉ सगर ने तत्काल अमल करने के निर्देश सहायक यंत्री श्री निगम व सहायक यंत्री श्री चौहान को दिये। इसके साथ ही सिद्वेश्वर राव की बगिया में कार्यरत कर्मचारियों की उपस्थिति का निरीक्षण किया गया।

मौके पर ही रामपौर दरवाजे के पीछे देखी साफ-सफाई
सिद्वेश्वर मंदिर के पीछे स्थित रामपोर दरवाजा के नाले की साफ-सफाई देखी गई एवं एस आई श्री शर्मा को पोकलेन मशीन के माध्यम से नाला की सफाई कराये जाने के निर्देश दिये गये, उसके बाद वार्ड क्रमांक 26 में दुवेपुरा रोड पर देखा गया कि रहवासियों के घरों में नलों के पानी फैल रहे, उस संबंध में पम्प अंटेडर प्रवीण को फटकार लगाई गई और उक्त स्थल पर निवास कर रहे नागरिकों से अपने घरो के बाहर नलों से फेलने बाले पानी को रोकने के लिये नलो में टोटियॉ लगाये जाने को कहा गया।

चित्रगुप्त मंदिर चौराहे मिली गंदगी देख जताई नाराजगी, पार्क सौन्दर्यीकरण के दिए निर्देश
सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा वार्ड भ्रमण व निरीक्षण के दौरान वार्ड क्रमांक 26 चित्रगुप्त चौराहे पर गंदगी का ढेर देख उक्त स्थल के सफाई दरोगा विजय लोट को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी किया एवं अंतिम चेतावनी देकर समझाया आगे गंदगी पाई जाने पर प्रभारी दरोगा खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी एवं तकनीकी अधिकारियों को चौराहे को सौन्दर्यीकरण करने के निर्देश दिए। वार्ड क्रमांक 24 में 02 व्यक्तियों द्वारा आवेदन प्रस्तुत किया गया जिसमें पानी की समस्या हेतु आवेदन दिया जिसके अन्तर्गत सीएमओ महोदय द्वारा तत्काल सचिन चौहान एवे जल प्रदाय प्रभारी को पानी की समस्या का निराकरण हेतु बोला गया, एवं आदिवासी बस्ती सराय में पानी की समस्या को दूर करने हेतु पास में स्थित कुआ में मोटर डालने हेतु श्री चौहान को निर्देश दिये एवं पानी निरंतर मिले उसकी समीक्षा की गई। हरिजन बस्ती में स्थित सामुदायिक भवन अव्यवस्थित रूप में मिला जिसकी मरम्मत एवं पुताई का कार्य करने हेतु बोला गया।

No comments:

Post a Comment