Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 5, 2024

वार्ड क्रं.4-5 में जन सामान्य के बीच पहुंचे नपा सीएमओ, साईकिल भ्रमण करते हुए जानी समस्याऐं


अधिक बिल बकाया राशि वालों को करें चिह्नित, दिए निर्देेश पेयजल व्यवस्था में ना बरतें लापरवाही

शिवपुरी। नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत विभिन्न वार्डों का नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा साईकिल चलाते हुए भ्रमण किया जा रहा है और मौके पर ही मिली समस्याओं का ना केवल निराकरण किया जा रहा बल्कि मौजूद अधीनस्थ अमले को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर मूलभूत समस्याओं को भी दूर किया जा रहा है। सीएमओ डा.सगर के द्वारा साईकिल भ्रमण करते हुए वार्ड क्रं.4-5 में पहुंचे और यहां जल कर का का एक वर्ष से अधिक का बिल जमा ना करने वालों को चिह्नित करने के निर्देश दिए साथ ही आवश्यक रूप से गर्मी के दिनों में पेयजल के लिए आमजन परेशान ना हो, ऐसी व्यवस्था की जाए, इस कार्य में लापरवाही ना बरती जावे। इस अवसर पर सीएमओ डॉ.के.सगर के साथ अधीनस्थ अमले में सचिन चौहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री,सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरीक्षक,योगेश शर्मा उपयंत्री, जितेन्द्र परिहार उपयंत्री,रामवीर शर्मा, उपयंत्री,हितेश श्रीवास्तव,उपयंत्री पंचवेदी,सक्सेना राजस्व निरीक्षक, सुधीर मिश्रा प्रोजेक्ट हेड डिवाईन, विश्वजीत तिवारी, धर्मेन्द्र कौरव, जितेन्द्र तोमर एवं सफाई मेट अजय धोलपुरिया., सफाई दरोगा,दुर्गा खरे व गांधी पार्क जल प्रभारी मौजूद थे।

मंडी के समीप मुख्य रोड़ पर जाली लगाकर भरी थी प्याज, सीएमओ ने हटाया और कवर्ड कराया रिक्त स्थान
वार्ड क्रमांक 04 मे जैसे ही सीएमओ डॉ.के.एस.सगर अपने दल के साथ वार्ड में पहुंचे तो यहां वार्ड पार्षद संजय गुप्ता ने वार्ड की समस्याओ से सीएमओ को अवगत कराया और वार्ड के निरीक्षण के दौरान पाया कि बीते 01 माह से विद्या देवी हॉस्पिटल के पास वाली गली में पानी के लीकेज की समस्या है, इस समस्या के समाधान के लिए तत्काल उपयंत्री को निर्देश दिए गए, साथ ही वार्ड में ही मंडी के पास स्थित सुलभ शौचालय का निरीक्षण किया और शौचालय के पास खाली पड़ी भूमि जिस पर घरों का कचरा फेंका जा रहा था उस खाली जगह पर जाली लगाकर कर्वड करने का कहा गया और पेड़ पौधे लगाए जाने के निर्देश दिए। जिससे यह हरियाली हो और इस जगह पर कूड़ा कचरा नहीं फेंका जाए। यहां मंडी के पास एक प्याज के व्यापारी ने सड़क पर जाली लगाकर प्याज भरने का काम शुरू कर दिया था, जिसे सीएमओ ने तत्काल अतिक्रमण को साफ कराया और लोहे की जालियो का हटा दिया गया।

वार्ड क्रं.5 में फल व सब्जी विक्रेताओं को पॉलीथिन प्रयोग ना करने की दी समझाईश
इसके साथ ही नपा सीएमओ वार्ड क्रमांक 5 पहुंचे जहां वार्ड पार्षद ओमप्रकाश जैन से वार्ड की समस्याओं के विषय मे चर्चा की और कोर्ट रोड पर सब्जी मंडी पर फल-फ्रूट विक्रेता को पॉलीथिन का उपयोग न करने हेतु समझाइश दी गई। न्यू ब्लॉक पर बने वाटर कूलर खराब पाया गया वाटर कूलर को चालू करने हेतु सहायक यंत्री को निर्देशित किया गया जिससे उक्त स्थल पर आ रहे आम नागरिकों को पानी की समस्या से निजात मिल सकें। वार्ड क्रमांक 05 में ही नाली के अंदर डले पाइपों को हटाकर प्रतिदिन नियमित साफ-सफाई करने हेतु श्री धोलपुरिया को निर्देशित किया गया एवं नाली के ऊपर बने चबूतरों को हटाने के निर्देश दिए गए एवं टेकरी पर स्थित शौचालय को दुरुस्त करने एवं नियमित साफ-सफाई करने हेतु बोला गया।  

No comments:

Post a Comment