Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 16, 2024

खाद्य विभाग के द्वारा लिए गए पिकनिक बेकरी के सभी उत्पाद जांच में निकले मानक अनुरूप


जिला प्रशासन के निर्देशन में लिए गए थे ब्रेड, जीरा स्टिक, कुकीज, चॉकलेट स्पंज, जीरा पपड़ी के सैम्पल, आए पास

शिवपुरी- जिला कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशन में बीते कुछ समय पूर्व संपूर्ण जिले में खाद्य पेय पदार्थों को लेकर निरीक्षण व सैम्पल लिए जाने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया था। इसी क्रम में 17 फरवरी को भी जिला मुख्यालय पर जिला प्रशासन के निर्देशन में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग शिवपुरी के द्वारा भी एसडीएम अनूप श्रीवास्तव, तहसीलदार सिद्धार्थ शर्मा, खाद्य अधिकारी सहित शामिल दल के द्वारा गुरूद्वारा रोड़ स्थित (सिटी फूड)पिकनिक बेकरी पर भी पहुंचे जहां मैनेजर ऋषभ दीक्षित पुत्र संजय दीक्षित निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी शिवपुरी के समक्ष पिकनिक बेकरी के संचालक सचिन गुप्ता भी मौजूद रहे और यहां मौके पर ही पिकनिक बेकरी के 04 खाद्य पदार्थ ब्रेड, जीरा स्टिक, कूकीज, चॉकलेट, स्पंज, जीरा पपड़ी का खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत सैम्पल लिए गए थे। 

जिसे लेकर शहर भर में सोशल मीडिया और स्थानीय समाचार पत्रों में प्रमुखता से यह प्रकाशित किया गया कि पिकनिक बेकरी के उत्पाद नकली है, लेकिन अब जब लिए गए सभी सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आई और जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन के द्वारा पिकनिक बेकरी के सभी उत्पादों को मानक अनुरूप पाया गया  और सभी सैम्पल पास पाए गए। इसे लेकर पिकनिक बेकरी के संचालक सचिन गुप्ता ने कहा कि हमने कभी भी नकली उत्पादों का निर्माण नहीं किया और ना ही खाद्य एवं औषधि विभाग के नियमों के विपरीत अपना कारोबार संचालित किया लेकिन बिना किसी आधार के समाचार पत्रों और सोशल मीडिया के द्वारा हमारे प्रतिष्ठान पिकनिक बेकरी की छवि को धूमिल किया गया, हालांकि हमने शासन-प्रशासन को हर संभव सहयोग प्रदान किया और बकायदा लिए गए सैम्पलों की रिपोर्ट में सभी उत्पाद मानक के अनुरूप पास गए है।

इसलिए आमजन से आग्रह व आह्वान है कि पिकनिक बेकरी के उत्पादों में किसी भी तरह का कोई भी मिलावटी कार्य नहीं किया जाता है हम ग्राहक हित सर्वोपरि रखते है और साफ-सफाई, उत्पादों के निर्माण की सामग्री उच्च क्वालिटी की होती है इसलिए कभी भी पिकनिक बेकरी के उत्पादों की अन्य प्रतिष्ठानों या खाद्य सामग्री से समानता करना उचित नहीं है। अपने खाद्य उत्पादों के प्रति सेवा और समर्पण के साथ जनहित मे पिकनिक सदैव समर्पित है और जहां शासन के मानकों के अनुरूप ही कार्य किया जाता है।

No comments:

Post a Comment