Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 15, 2024

नगर भ्रमण कर सीएमओ ने देखी वार्डों की हालत, लापरवाहों को थमाए नोटिस, एक कर्मचारी का वेतन काटा



मूलभूत समस्याओं को लेकर वार्ड क्रं. 8,11 एवं 12 का किया निरीक्षण, 100 प्रतिशत मतदान हेतु भी किया जागरूक

शिवपुरी। नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत आने वाले विभिन्न वार्डों का नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा साईकिल भ्रमण करते हुए वार्डों की हालत देखी और यहां लापरवाह आधा दर्जन नपा के कर्मचारियों को नोटिस थमाए गए इसके अलावा एक कर्मचारी का निरीक्षण के दौरान वेतन काटने के निर्देश भी दिए गए। सीएमओ का यह निरीक्षण नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रं.8,11 एवं 12 में रहा जहां साईकिल भ्रमण करते हुए सीएमओ डॉ.के.एस.सगर वार्डवासियों के बीच पहुंचे और उन्हें मूलभूत समस्याओं की पूर्ति को लेकर मौके पर ही आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए साथ ही मौके पर ही पेयजल, सफाई और बिजली व्यवस्था संबंधी शिकायतें मिलने पर उसका मौके पर ही निराकरण भी कराया गया। इसके साथ ही भ्रमण के साथ वार्डों में किए गए कार्यों की मॉनीटरिंग भी सीएमओ के द्वारा की जा रही है। 

निरिक्षण की शुरुआत स्थानीय पोलो ग्राउंड के पास जैन टी सेंटर से शुरू हुई जहां नगर पालिका के कर्मचारियों के साथ मीटिंग से शुरू हुई और वार्डो में भ्रमण के दौरान सूचना देने के उपरांत भी हरीश शर्मा एआरआई, सतेन्द्र राणा, नरेन्द्र श्रीवास्तव उपस्थित नहीं हुए जिस हेतु उक्त कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गयें एवं वार्ड क्रमांक 12 में दिन में लाइट जलती पाई जाने पर लाईनमेन विशन कुशवाह की 07 दिवस की वेतन काटने एवं अंतिम सूचना-पत्र जारी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान नागरिकों के साथ मतदाता जागरूकता, मतदान करने एवं स्वच्छता करने हेतु शपथ ग्रहण कराया गया एवं निरीक्षण के दौरान प्रत्येक वार्ड के सभी नागरिकों को 100 प्रतिशत मतदान करने हेतु आग्रह किया गया एवं मतदान करने हेतु जानकारियों दी गई। 

नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा अपने भ्रमण के दौरान जब वार्ड क्रमांक 11 में पहुंचे तो यहां डाली गई रोड की टेस्ट रिपोर्ट माँगी गई और महल के पीछे से विजयपुरम पर स्प्रोच रोड का कुछ हिस्से का निर्माण हेतु उपयंत्री को निर्देश दिए गये। वार्ड क्रमांक 11 में विजयपुर कॉलोनी गली नं 02 में टॉकीज के पास नवीन प्लॉट पर भवन निर्माण किए जा रहे है उन मकान मालिकों को नोटिस जारी करने हेतु सचिन चौहान को निर्देशित किया गया। वार्ड क्रमांक 11 में जैन मंदिर गली में डाली गई रोड का निरीक्षण किया गया।

वार्ड कं्र.08 जुड़वाई जाएगी पानी की पाईप लाईन
जब यह वार्ड भ्रमण नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 08 में पहुंचे तो यहां सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा मौके पर चडडा होटल के पास निरीक्षण के दौरान पाया कि गली की पानी की पाइप लाइन जोडना है एवं 100 मीटर के आस-पास पाईप लाईन डालकर जुडवाना है जिससे उक्त स्थल पर निवासरत रहवासियों को पानी की समस्या से निजात मिल सकें एवं वार्ड क्रमांक 08 में कचरा मिलने पर दरोगा को नियमित साफ-सफाई करने हेतु निर्देश दिए गयें। एवं आस-पास दुकानदारों को निर्देशित किया गया कि अपने आस-पास साफ सफाई रखे निरीक्षण के दौरान गंदगी पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ चालानी कार्यवाही की जावेगी एवं पॉलीथिन का उपयोग न करने हेतु समझाइश दी गई।

वार्ड क्रं.12 में तिकोनिया पार्क की नियमित साफ-सफाई को लेकर दिए निर्देश
इसी क्रम में नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा वार्ड क्रमांक 12 में तिकोनिया पार्क में लाइट लगाने के निर्देश दिए गये एवं जाटव बस्ती, आदिवासी वस्ती में भी लाइट चालू करने के निर्देश दिए गये साथ ही तिकोनिया पार्क की नियमित साफ-सफाई करने हेतु संबंधितों को निर्देशित किया गया। वार्ड क्रमांक 12 में श्रीमती खुशाली आदिवासी जी को राशन नहीं मिल रहा था जिस हेतु उक्त महिला को राशन से संबंधित कागज निकाय में जमा करने हेतु बोला गया एवं सादर आचार संहिता खत्म होने उपरांत राशन संबंधित मूलभूत सुविधाएं चालू हो जायेगी।

No comments:

Post a Comment