Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 10, 2024

उत्साह और उल्लास के साथ ब्राह्मण समाज के द्वारा मनाई गई अपने आराध्य भगवान परशराुम जयंती


भार्गव ब्राह्मण समाज करेगा धर्मशाला का निर्माण, दानदाता आगे आए, महेश शर्मा बने भार्गव ब्राह्मण समाज जिलाध्यक्ष

शिवपुरी- नगर में आज ब्राह्मण समाज के द्वारा अपने आराध्य देव भगवान परशुराम जयंती को बड़े ही उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शहर के फिजीकल स्थित भृगु भवन में भगवान परशुराम के प्रकट दिवस पर भार्गव समाज द्वारा जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रदेश संयोजक ब्राह्मण महासभा रामजी व्यास द्वारा लगभग 50 से अधिक वरिष्ठ जनों का पुष्पहार पट्टिका व शील्ड प्रदान कर सम्मान किया गया। इसी प्रकार समाज की समर्पित मातृत्व शक्ति के सम्मान में 12 से 15 महिलाओं का भी पुष्प गुच्छ भेंट करते हुए सम्मान किया। 

इस अवसर प्रदेश संयोजक रामजी व्यास के द्वारा समाज संगठन एवं सामाजिक सहभागिता को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव समाजजनों के बीच रखा गया जिसमें उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर भी भार्गव ब्राह्मण समाज की धर्मशाला के लिए भूमि स्थान व निर्माण का कार्य किया जाए। इस प्रस्ताव को उपस्थित विप्र बन्धुजनों के द्वारा सहर्ष स्वीकार करते हुए मौके पर ही दान राशि की घोषणा की गई जिसमें ब्राह्मण समाज की धर्मशाला निर्माण हेतु जमीन क्रय करने के लिए लगभग 20 लोगों ने एक-एक लाख रुपए और इससे भी अधिक अनुदान कर भेंट करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर अनिल दुबे समाजसेवी ने तत्काल 1 लाख रूपये की राशि का चेक समाज को प्रदान किया तो वहीं प्रदेश संयोजक रामजी व्यास के द्वारा भी 1 लाख 51 हजार रूपये की अनुदान राशि के साथ निर्माण कार्य सामग्री में यथाशक्ति दान करने की घोषणा की गई। 

इस अवसर पर कार्यक्रम में लगभग दो से तीन सैकड़ों समाजजनों ने अपनी भागीदारी की। इस दौरान प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान परशुराम की पूजा अर्चना शंख ध्वनि के साथ भगवान परशुराम का जयकारा घोष किया गया। इसके साथ ही सभी समाज की उपस्थिति में प्रदेश संयोजक ब्राह्मण महासभा रामजी व्यास के द्वारा  समाज संगठन की भावना देखते हुए महेश शर्मा सेवानिवृत्ति फॉरेस्ट ऑफिसर निवासी शिवपुरी को समाज का जिला अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा जिसको उपस्थित सभी ने करतल ध्वनि से प्रस्ताव पारित करते हुए स्वीकृति प्रदान की और माल्यार्पण करते हुए नव नियुक्त भार्गव ब्राह्मण समाज जिलाध्यक्ष महेश शर्मा व रामजी व्यास का माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया।

इस अवसर पर ामरज के वरिष्ठजन रामजी व्सास, सी.बी. पांडे, डॉ बीके शर्मा को समाज का तीन सदस्यीय संरक्षण मंडल भी घोषित किया गया। समाज को संगठित करने में सी.बी.पांडे, डॉ.बीके शर्मा, महेश शर्मा, अरुण भार्गव, महेश भार्गव, देवेंद्र भार्गव, राकेश मिश्रा, अनिल दुबे, जयप्रकाश शर्मा, दीपक चतुर्वेदी, दिनेश भार्गव के साथ-साथ युवा मंडल में राहुल रामजी व्यास की अहम भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment