Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 20, 2024

दून पब्लिक स्कूल द्वारा कोलारस में गायत्री शक्ति पीठ में मनाया जाएगा योग दिवस


शिवपुरी-
महिला शसक्तिकरण के लिए योग संदेश के साथ सम्पूर्ण विश्व में इस वर्ष अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इसी क्रम में शिवपुरी जिले के प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल गायत्री शक्तिपीठ परिसर में 21 जून शुक्रवार को योग कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। कार्यक्रम में हार्ट फुलनेस संस्था की कोऑर्डिनेटर जया शर्मा व योग प्रशिक्षक ध्यान और योग करवायेंगे। योग कार्यक्रम प्रात: 7 बजे से होगा। दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डाँ. खुशी खान, शाहिद खान एवं स्थानीय योग दिवस आयोजन के संयोजक विवेक व्यास व गायत्री परिवार ने कोलारस शहर के समस्त नागरिकों, अधिकारियों, मीडियाकर्मियों से इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर इसका लाभ उठाने की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए अभिषेक शर्मा मोबाइल नंबर 9406506406और विवेक व्यास 8839665622 से संपर्क कर सकते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम आज पोलोग्राउण्ड पर

शिवपुरी-दशम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में प्रात: 6 बजे से आयोजित होगा। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला प्रशासन एवं आयुष विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाने वाले यह कार्यक्रम ''स्वयं एवं समाज के लिए योगÓÓ थीम पर होगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभी सहभागीगण की उपस्थिति प्रात: 6 बजे से पूर्व, अतिथिगण का आगमन प्रात: 6 बजे, अतिथिगण का उद्बोधन प्रात: 6.02 बजे, मुख्य कार्यक्रम के अतिथिगण के उद्बोधन का सीधा प्रसारण प्रात: 6.10 बजे, सामान्य योग अभ्यास क्रम प्रात: 7 बजे से 7.45 बजे तक, आभार एवं कार्यक्रम का समापन प्रात: 7.50 बजे होगा।

आर्ट ऑफ़ लिविंग का विश्व योग दिवस पर लगेगा योग शिविर रेलवे स्टेशन पर

शिवपुरी- विश्व योग दिवस के अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के द्वारा शहर के मुख्य रेल्वे स्टेशन परिसर में योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रात: 6:45 बजे से 8:00 बजे तक यह योग शिविर आयोजित होगा। अधिक से अधिक नागरिकों से आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के द्वारा आह्वान किया गया कि आओ सभी मिलकर योग करें।
आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि एक अद्भुत एकता और स्वास्थ्य के दिन के लिए तैयार हो जाइए, हमें रेलवे के साथ अपने सहयोग की घोषणा करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है ताकि हम सभी के लिए योग एकता में शक्ति थीम के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना सकें। यह योग शिविर विश्व योग दिवस के अवसर पर आज शुक्रवार 21 जून 2024 को सुबह 7 बजे  से 8: 30 बजे, स्थान रेलवे स्टेशन, शिवपुरी पर आयोजित होगा। इस योग शिविर में मुख्य आकर्षण पावर योग और सामान्य योग प्रोटोकॉल,  गुरुदेव श्री श्री रविशंकर द्वारा निर्देशित ध्यान, प्रेरणादायक संगीत और सकारात्मक ऊर्जा रहेगा, इसलिए हरेक व्यक्ति अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों को साथ लाएं और अपने कैलेंडर पर निशान लगाएं, बात फैलाएं और हमारे साथ जुड़कर विश्व योग दिवस के अवसर पर स्थानीय रेल्वे स्टेशन परिसर में आयोजित योग शिविर में सपरिवार भाग लें।

No comments:

Post a Comment