Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 21, 2020

सर्व सेन समाज ने दुकानें खोलने को लेकर प्रशासन और सांसद को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी- सर्व सेन समाज के जिलाध्यक्ष रामकिशन सेन द्वारा गत दिवस शिवपुरी प्रवास पर आए क्षेत्रीयं सांसद डा.के.पी.यादव और कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन के समक्ष केश शिल्पियों की प्रमुख मांग बाजार खुलने पर दुकान भी खोली जाए इसे लेकर एक ज्ञापन सांैपा गया। इस ज्ञापन में सर्व सेन समाज की मांग थी कि जब सारा बाजार खुला हुआ है तब ऐसे हालातों में सेन समाज के साथ यह नाइंसाफी क्यों की जा रही है, सेन समाज के भी घर-परिवार बच्चे है और विगत दो माह से सेन समाज अपने घर बैठा हुआ है बिना काम के वह ना तो अपनी किराए की दुकान का किराया चुका पा रहा और ना ही घर के लिए जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति कर पा रहा। 

हालांकि प्रशासन द्वारा घर-घर जाकर सेवा देने की बात कही है लेकिन यह संभव नहीं है, ऐसे में इन विकराल हालातों में सांसद डॉ.के.पी.यादव और जिला प्रशासन से सर्व सेन समाज ने आग्रह किया है कि वह बाजार में सेन समाज को भी दुकान खोलने की अनुमति प्रदान करें भले ही वह इसके लिए कोई नियम शर्तें लागू करें लेकिन कम से कम दुकान तो खुलवाए ताकि केश शिल्पी अपने घर-परिवार और समाज का भरण-पोषण कर सकें, क्योंकि समाज भी दूसरों पर निर्भर रहकर अपना काम करता है और जब मजदूरी मिलती है तो उसी से घर-परिवार को चला पाता है। 

हालांकि इस दौरान सर्व सेन द्वारा गुना में खोली गई केश शिल्पियों का उदाहरण भी दिया गया। इसे लेकर प्रशासन व सांसद ने आश्वस्त किया कि वह इस ओर ध्यान देकर सर्व सेन समाज की दुकानें खुलवाई जाए। इस ज्ञापन के समय सर्व सेन समाज के ग्यासी सेन, रोशन सेन, अरविन्द सेन,पवन सेन, राजू सेन, दर्शन सेन मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment