Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 19, 2020

केशशिल्पियों ने कलेक्टर से की मांग गुना के तर्ज पर खोलीं जायें कटिंग व सैलून की दुकान, कोलारस में एसडीएम ने नहीं लिया ज्ञापन



कोलारस में एसडीम नहीं लिया ज्ञापन तो कलेक्टे्रट पहुंच शिकायत पेटी में डाला ज्ञापन

शिवपुरी। लॉकडाउन के दौरान कटिंग सैलून की दुकान बंद होने के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे सैकड़ों की संख्या में  केशशिल्पीयों  द्वारा मंगलवार को एडीएम अंकुर गुप्ता को ज्ञापन देकर  गुना की तर्क पर की कटिंग व सैलून  की दुकान  खुलवाने मांग। कोरोना महामारी को लेकर दिनांक 22 मार्च से अभी तक कटिंग सैलून की दुकानें पूर्णत: बंद हैं। माननीय मुख्यमंत्री के आदेशानुसार ग्रीन जोन में दुकानें निश्चित तय की गयी समय सीमा में खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है परन्तु जिला प्रशासन द्वारा कटिंग व सैलून की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान नहीं की गयी है जिससे कटिंग की दुकान चलाने वाले व उन पर कार्य करने वाले लोगों के सामने रोज़ी रोटी की गंभीर समस्याओं उत्पन्न हो गयी है। कटिंग व सैलून की दुकान चलाने वाले अधिकतर लोग गरीब हैं व अधिकतर दुकानें किराये की है । वहीं ग्रीन जोन में स्थित जिला गुना में प्रशासन द्वारा कुछ नियम शर्तों के आधार पर  कटिंग व सैलून की दुकान खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। उसी प्रकार शिवपुरी जिले के केशशिल्पियों ने ज्ञापन देकर जिला प्रशासन को नियम शर्तों के साथ कटिंग व सैलून की दुकान खोलने की अनुमति मांगी ।

कोलारस में एसडीएम ने नहीं लिया ज्ञापन, कलेक्ट्रेट पहुंच शिकायत पेटी में डाला ज्ञापन

कोलारस एसडीएम ने सैलून संचालकों का ज्ञापन लेने से इनकार कर दिया तो कोलारस के सैलून का काम करने वाले सेन समाज के लोग जिला मुख्यालय शिवपुरी पहुंचे जहां शिवपुरी कलेक्टे्रट में कलेक्टर से जब सेन समाज नहीं मिल सके तो अपना ज्ञापन वहां लगी शिकायत पेटी में डाल दिया। तहसील और जिला प्रशासान के इस प्रकार के रवैये से सेन समाज में रोष व्याप्त है। इनकी मांग है कि अपने पितरों के द्वारा जो सैलून कटिंग का कार्य निर्धारित पीढ़ी दर पीढ़ी चल रहा है कोरोना वायरस के चलते लोकडाउन में अपनी दुकानें बंद रखने से आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है, ऐसे में माननीय शिवराज सिंह चौहान को सभी सेन समाज ने ज्ञापन दिया और सैलून दुकान खोलने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment