Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 30, 2020

एम्बेड टीम ने चलाया सेल्फी विथ अयोग्य सेतु अभियान

शिवपुरी-विगत सप्ताह 25 मई 2020 से मलेरिया उन्मूलन की दिशा में प्रयासरत फेमिली हेल्थ इंडिया की एम्बेड टीम व जिला स्वास्थ्य समिति शिवपुरी के संयुक्त तत्वाधान में सेल्फी विथ आरोग्य सेतु अभियान डॉण्एण्एलण्शर्मा के मार्गदर्शन में प्रारंभ किया गया।

जिला समन्वयक एम्बेड परियोजना विजय मिश्रा ने बताया कि इस अभियान के पीछे मुख्य उद्देश्य, कोरोना वाइरस के संक्रमण से बचाव की दिशा में एकजुट प्रयास कर आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करना हैं। विगत सप्ताह से चलाये जा रहे इस अभियान के तहत जिला स्तर के अधिकारीयों से लेकर ब्लाक व ग्राम स्तर तक कार्यरतए मैदानी कार्यकर्ताओं के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव का सन्देश पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा हैं। अभियान के दौरान आरोग्य सेतु एप के लाभ व इसे अपने मोबाईल में डाउनलोड करने हेतु आमजन को प्रेरित किया जा रहा हैं जिससे कि कोरोना के संभावित संक्रमित की सूचना इसके माध्यम से आप तक भी पहुच सके और आप पहले से सतर्क हो सकें और संभावित व पी?ित की पहचान आसान हो सके।

एम्बेड टीम द्वरा इस अभियान के तहत ग्राम स्तर पर कार्यरत आशा व आंगनवा?ी कार्यकर्ताओं के साथ दूकानदार व आम जनता के बीच सैकड़ों लोगों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप्प डाउनलोड करवाया व उन्हें प्रेरित भी किया। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एच.पी.वर्मा,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा, डॉ.शीतल व्यास, डॉ.अरुण झासिया, डॉ. नितिन, जिला मलेरिया अधिकारी लालजू शाक्य एवं एम्बेड टीम के साथ कई आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं ने आरोग्य सेतु के साथ अपनी सेल्फी दे कर आम जनता से अपील की हैं कि वे भी इसका उपयोग करए जिले को कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें।

No comments:

Post a Comment