Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 29, 2020

दीपोत्सव के रूप में मनाएं अहिल्याबाई होल्कर की जयंती : बघेल


शिवपुरी- अखिल भारतीय पाल बघेल महासभा द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुसार शिवपुरी जिले के सभी पाल बघेल समाज के लोगों से 31 मई को लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की जयंती घर पर ही रह कर दीपोत्सव के रूप में मनाये जाने की अपील की गई है।

अखिल भारतीय पाल बघेल महासभा शिवपुरी के जिलाध्यक्ष एडवोकेट रामस्वरूप बघेल ने बताया कि महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैतान सिंह पाल से मिले निर्देशों के अनुसार सभी समाज बंधुओं को घर पर ही रह कर न्याय प्रियता की मूर्ति लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती 31 मई को मनाना है इस दिन सभी समाज बन्धु रात 8 बजे 11 दीपक जलाकर इस शुभ दिन को दीपोत्सव के रूप में मनाएं साथ ही एक ही स्थान पर 5 से अधिक लोग एकत्रित न हो, व्यक्तिगत रूप से रक्तदान करें, पौध रोपण करेंए प्रवासी मजदूरों की सेवा करे तथा कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें।

 इन सभी कार्यों में सोशल डिस्टेंस तथा कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन पूरी तरह से करें। श्री बघेल ने सभी समाज बंधुओं से अपील की है कि है इसको कोरोना काल में सरकार के निर्देशों का पालन करें और शासन प्रशासन का सहयोग करें तथा बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना ततकाल प्रशासन को दें।

होल्कर जयंती पर आयोजित होगा ऑनलाइन कवि सम्मेलन

पाल बघेल समाज शिवपुरी इस बार लॉक डाउन के चलते अहिल्याबाई होल्कर की जयंती पर ऑनलाइन कवि सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। यह कवि ऑनलाईन सम्मेलन रविवार 31 मई को आयोजित होगा। इस कवि सम्मेलन में मध्यप्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के कवि अपना काव्यपाठ ऑनलाईन करेंगे। ऑनलाइन कवि सम्मेलन का आयोजन युवा समाजसेवी संजय पाल दिनारा और शिबपुरी की युवा कवियत्री वैशाली पाल के प्रयासों से किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment