Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 25, 2020

एक बार पुन: कैट मध्यप्रदेश के भूपेन्द्र जैन 2 वर्ष के लिए अध्यक्ष नामांकित, पवन जैन पीएस रेसीडेंसी प्रदेश उपाध्यक्ष बने


पवन जैन पीएस रेसीडेंसी प्रदेश उपाध्यक्ष बने

शिवपुरी-कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की वर्ष 2020-2022 की मध्यप्रदेश कार्यकारिणी राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल द्वारा घोषित की गई है। भूपेन्द्र जैन को पुन: 2 वर्ष के लिए अध्यक्ष नामांकित किया गया है, जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में पवन जैन पीएस रेसीडेंसी एवं गंगाधर गोयल को प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) देश के 7 करोड़ व्यापारियों की अग्रणी संस्था है और मध्यप्रदेश में विभिन्न जिला स्तर पर कैट पूरी सक्रियता के साथ काम कर रही है। पवन जैन प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में शिवपुरी, गुना और अशोकनगर जिले के प्रभारी रहेंगे और यहां पर कैट की गतिविधियों को विस्तार देने के लिए कार्य करेंगे। 

हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आग्रह को स्वीकार करते हुए सभी जिलों में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला व्यापार समन्वय समिति का गठन किया गया है। युवाओं को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कैट द्वारा मुद्रा लोन शिविर आयोजित किये जा रहे है। 

मध्यप्रदेश सरकार के उद्योग विभाग द्वारा सभी जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्रों को निर्देशित किया गया है कि वे कैट के साथ मिलकर मुद्रा लोन शिविर आयोजित करें। कैट ने देशभर में 'भारतीय सामान.हमारा अभिमानÓ के रूप में एक अभियान की शुरूआत की है और चीनी उत्पादों के बहिष्कार के लिए कैट अग्रणी भूमिका निभा रहा है। पवन जैन के उपाध्यक्ष बनाये जाने पर विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों ने अपनी शुभकामनाएं एवं बधाई प्रेषित की हैं।

No comments:

Post a Comment