Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 16, 2021

कलेक्टर श्री सिंह ने किया शिवपुरी आईटीआई का निरीक्षण


शिवपुरी
-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने मंगलवार को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शिवपुरी (आईटीआई)का निरीक्षण किया और आईटीआई में संचालित कोर्स, प्रशिक्षणार्थियों की संख्याए प्लेसमेंट आदि की जानकारी ली और व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने कहा कि आईटीआई में बहुत संभावनाएं हैं इसलिए और बेहतर क्या उपाय किए जा सकते हैं इस पर ध्यान दें ताकि स्टूडेंट्स का इस क्षेत्र में रुझान बढ़े और वह इसका लाभ ले सकें। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री एचपी वर्मा भी उनके साथ थे।

आईटीआई प्राचार्य नितिन मंदसौर ने बताया कि स्ट्राइव योजना के तहत प्रदेश के 8 आईटीआई में शिवपुरी आईटीआई का भी चयन किया गया है। जिसमें एक करो? 88 लाख का बजट निर्धारित किया गया है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने इस प्रोजेक्ट की जानकारी ली और इस पर  काम करने  के निर्देश दिए। अभी आईटीआई में 14 ट्रेड में ट्रेनिंग दी जा रही है। ट्रेनिंग के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्होंने स्टूडेंट से भी चर्चा की। 

वोकेशनल ट्रेनिंग कोर्स के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा भी आयोजित की जा रही है। कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने परीक्षा की भी व्यवस्थाएं देखी। साथ ही हॉस्टल संचालन के संबंध में भी जानकारी ली। आईटीआई प्राचार्य ने बताया है कि इस संबंध में शासन द्वारा अनुमति प्रदान की जानी है। जैसे ही शासन स्तर से अनुमति दी जाती है। हॉस्टल का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment