Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, February 17, 2021

सशक्त और समृद्ध भारत का संकल्प पत्र है केन्द्रीय बजट : बाथम


भाजपा कार्यालय पर संपन्न हुई बजट संगोष्ठि

शिवपुरी-भारत सरकार का बजट गांव-गरीब के उन्नयन और देश को वैश्विक महाशक्ति बनाने का संकल्प पत्र है बजट के क्रियान्वयन सबका साथ साथ सबका विकास और विकास तो सुनिश्चित होगा ही साथ ही भारत विश्व व्यवस्था में एक सशक्त भूमिका हासिल करेगा। यह बात आज भाजपा जिला कार्यालय पर आयोजित बजट संगोष्ठी को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कही। संगोष्ठि में वरिष्ठ आयकर सलाहार पारस जैन, अभिभाषक संघ के पूर्व अध्यक्ष स्वरूपनारायण भान, पूर्व जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी एवं कार्यक्रम प्रभारी हेमंत ओझा ने कार्यकर्ताओं से बजट प्रावधानों के बारे में अवगत कराया।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने बताया कि भारत इतिहास में पहली बार स्वास्थ्य के बजट को 135 प्रतिशत बढ़ाया गया है पिछले 70 वर्ष से पिवशेष्ष इस राशि को बढ़ाने की मांग करते रहे। प्रधानमंत्री आत्मनर्भिर स्वास्थ्य योजना के जरिये भारत के प्रत्येक नागरिक का आरोग्य अगले कुछ वर्षों में सुनिश्चित होगा, उन्होंने बताया कि देश भर में नये एम्स एवं 602 जिलों में सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल खोलने का निर्णय ऐतिहासिक और क्रांतिकारी साबित होगा। खेती और किसानी के लिये ना केवल आधारभूत रचना बल्कि कृषिऋण की सीमा को एक 16.5 लाख करोड़ पर ले जाया गया है।

 कर सलाहकार पारस जैन ने संगोष्ठि को संबोधित करते हुए कहा कि  केन्द्रीय बजट में 75 साल की आयु सीमा वाले वरिष्ठ नागरिकों को आयकर रिटर्न एवं आयकर दोनों से मुक्ति दी गई है। बजट में चार बैंकों के निजीकरण एवं एलआईसी में विनिवेश से देश के बैंकिग एवं बीमा क्षेत्र में बुनियादी सुधार सामने आएगा। बैंकों की कार्यशली पूंजी बढऩे के साथ्ज्ञ एनपीए  की समस्या भी इससे समाप्त होगी। अभिभाषक संघ के पूर्व अध्यक्ष स्वरूपनारायण भान ने बताया कि बजट के प्रावधान भारत को पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने में आधरा स्तंभ का कार्य करेंगें। देश की सुरक्षा और स्वास्थ्य पर जो धनराशि इस बजट में दी गई है उसके बड़े दूर गामी परिणाम सामने नजर आऐंगें।

 संगोष्ठि को पूर्व जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, ओमी जैन, हेमंत ओझा, दिलीप मुदगल, अजय खेमरिया, मुकेश सिंह चौहान, मुन्ना लाल कुशवाह, अनुराग अष्ठाना, जण्डेल सिंह गुर्जर, हरिओम राठौर, जिेन्द्र रावत, दिनेश शर्मा, चंम्बर के सचिव तरूण अग्रवाल, श्रीमती मंजुला जैन, श्रीमती ऊषा भार्गव, श्रीमती शैलजा लवंगीकर, पुनीत जैन, संजीव जैन एवं आईटी जिला संयोजक गणेश धाकड़ ने भी संबोधित किया। संगोष्ठी का संचालन प्रभारी हेमंत ओझा ने किया जबकि आभार प्रदर्शन के.पी.परमार द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment