Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 30, 2021

एसपी के निर्देशन में पुलिस ने किया 24 घंटे में अंधे कत्ल का पर्दाफाश, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार


शिवपुरी।
पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल व एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह के निर्देशन में थाना कोतवाली प्रभारी बादाम सिंह यादव के द्वारा थाना क्षेत्र परिसर में मिली अज्ञात लाश के मामले में घटना के 24 घंटे के अंदर ही पूरे हत्याकाण्ड का मामला ना केवल पर्दाफाश किया गया बल्कि इस मामले में हत्यारोपी 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। बता दें कि होली त्यौहार के दिन एक युवक की लाश फतेहपुर चौराहे पर हनुमान मंदिर के समीप पाई गई थी जिसे लेकर पुलिस ने मौका मुआयना किया और बाद में जब सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से तलाशी अभियान चलाया तो पूरे मामले की परर्तें खुलती चली गई और यह मामला अवैध संबंधों के चलते दिया गया हत्याकाण्ड निकला जिसे पुलिस ने घटना के चंद घंटों में पर्दाफाश कर जनता का विश्वास हासिल किया।

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के फतेहपुर चौराहा हनुमान मंदिर के पास बीती 29 मार्च को नाले में लाश पड़ी होने की सूचना पुलिस को मिली थी इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की। यहां पुलिस को पता चला कि युवक की किसी ने पत्थर पटककर हत्या कर दी है। मृतक युवक सेसई कोलारस का रहने वाला था। मामले में पुलिस ने केस दर्ज विवेचना शुरू की। एसपी राजेश सिंह चन्देल द्वारा उक्त अंधेकत्ल के मामले को चुनोती के रूप में लेकर पुलिस टीम का गठन किया गया, पुलिस टीम द्वारा एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया और एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह एवं जिला वैज्ञानिक अधिकारी आर.एस.बरहदिया के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में विवेचना प्रारम्भ की गई। थाना प्रभारी कोतवाली निरी बादाम सिंह यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतारसी के संबंध में लगातार प्रयास कर साक्ष्य एकत्रित किए गए।

 शहर के सीसीटीव्ही कैमरों की फुटेज खंगाली गई, जिस पर से चार आरोपियों द्वारा मृतक की निर्मम हत्या करना पाया गया। उक्त आधार पर चारों आरोपियों की तलाश शुरू की। जहां 30 मार्च को सुबह सूचना मिली कि तीन आरोपी रेल्वे स्टेशन पर खड़े हैं एवं कहीं बाहर जाने की फिराक में है एवं एक अन्य आरोपित पुरानी शिवपुरी में अपने रिश्तेदार के यहां पर छिपा है, उक्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों के कब्जे से मृतक का पर्स एवं कागजात तथा घटना में प्रयुक्त 2 दो पहिया वाहन जब्त किए जाना है। 

इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक बादाम सिंह यादव, उनि.अमित चतुर्वेदी, उनि.रामेश्वर शर्मा, सउनि बृजेन्द्र पाठक, कार्यवाहक सउनि अमृतलाल, प्रआर बृजपाल, कार्यवाहक प्रआर रघुवीर, सियाराम, आरक्षक नरेश, भूपेन्द्र, शरद, रामजी एवं कण्ट्रोल रूम से आरक्षक शम्भूदयाल कौरव, सायबर सैल से आरक्षक देवेन्द्र सैन की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment