Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 23, 2021

जिला पंचायत सीईओ के आदेश होने के बाद महीनों से जनपद सीईओ के चहेतों का बदलाव नहीं!


अधीनस्थ ही नहीं कर रहे अधिकारियों के निर्देशों का पालन

शिवपुरी/खनियाधाना- शासन के नियम निर्देशों का ना मानने वाले हमेशा कार्यवाही का शिकार होते है बाबजूद इसके अधिकारियों के निर्देशों का अमल ना होना कहीं ना कहीं अधिकारियों का ही खुला संरक्षण प्रतीत होता है। कुछ इसी तरह का मामला जिले के खनियाधाना में देखने में आया जहां जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा के द्वारा प्रशासकीय कार्य की दृष्टि से एडीओ सीईओ और पंचायत समन्वय का कलस्टर परिवर्तित किया गया था

लेकिन बीते दिसम्बर माह में हुए इस तबादले को अब तक अमल में नहीं लाया गया और वर्तमान समय में भी स्वयं एडीओ सीईओ और पंचायत समन्वयक अपने-अपने क्षेैत्र में कार्य कर रहे है जिससे वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों की अव्हेलना हुई है। यहां बता दें कि जनपद पंचायत खनियाधाना के एडीई सीईओ व पंचायत समन्वयक के कलस्टर रिवर्तित करते हुए निर्देश जिला पंचायत सीईओ के द्वारा जारी किए गए लेकिन इस निर्देश को अधीनस्थों ने ही आईना दिखाने का काम किया और करीब चार माह पूर्व हुए इस तबादले के बाद भी वह आज भी वहीं पदस्थ है जहां पहले थे। ऐसे में अधीनस्थ ही जब अपने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे तो समझा जा सकता है कि कहीं ना कहीं किसी भ्रष्टाचार की बू जरूर आ रही है।

यह है मामला

मामले के अनुसार बताना होगा कि यह मामला जनपद पंचायत खनियाधाना का है जहां जिला पंचायत और संबंधित जनपद सीईओ के आदेशों को उनके ही मातहत एडीओ रजनीश श्रीवास्तव व पंचायत समन्वयक आदेशों धता बताया रहे है, यहां नियम निर्देशों को खूंटी पर टांगने वालेां के विरूद्ध स्वयं जब जनपद सीईओ कोई कार्यवाही का कदम नहीं उठाते तब संबंधित पर भ्रष्टाचार के आरोप लगना भी लाजिमी है। यदि हम ताजा मामले की बात करें तो आदेश क्रमांक 6304 दिनांक 24.12.2020 जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा द्वारा आदेश जारी किया गया था

इसमें प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से जनपद पंचायत खनियाधाना में सहायक विस्तार अधिकारी एवं पंचायत समन्वय अधिकारी के कलस्टर सेक्टर में परिवर्तन किए जाने का आदेश जारी किए गए थे जिसमें एडीओ रजनीश श्रीवास्तव को गूडर से अछरोनी व फूल सिंह जर्मन पंचायत समन्वयक अधिकारी को अछारोनी से गूडर परिवर्तित किया गया था लेकिन महीनों बीत जाने के बाद जनपद सीईओ स्वयं और या यह कहें कि खनियाधाना सीईओ के संरक्षण के कारण आज तक पंचायत समन्वयक भी जिला पंचायत सीईओ के आदेश को अमल में नहीं लाया गया। ऐसे में वरिष्ठ अधिकारियों के नियम निर्देशों को हवा में उड़ाया जा रहा है।

इनका कहना है-
खनियाधाना में हमने दो कलस्टर बदले है जिसमें रजनीश श्रीवास्तव को अछरौनी से गूडर और पंचायत समन्वयक फूल सिंह को अछरौनी से गूडर परिवर्तित किया है यदि इन्हें बदला गया है तो इस मामले को लेकर जनपद सीईओ से जानकारी लेता हॅंू, निर्देशों का पालन कराया जाएगा, नहीं करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
एच.पी.वर्मा
सीईओ, जिला पंचायत, शिवपुरी



यदि वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा कोई तबादला आदेश दिए गए है तो उस आदेश को फॉलो किया जाएगा, अभी वित्तीय वर्ष चल रहा है इसलिए कुछ समय बाद अप्रैल में इनका तबादला हो जाएगा।
आर.पी. गोरसिया
सीईओ, जनपद पंचायत, खनियाधाना

No comments:

Post a Comment