Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 25, 2021

महल कॉलोनी में फूटी सिंध की पाईप लाइ्रन, लाखों गैलन पानी बहा


स्थानीय रहवासियों के द्वारा बार-बार शिकायत के बाद भी दुरूस्त नहीं की गई लाईन

शिवपुरी- एक ओर जहां संक्रमण काल आमजन के लिए खतरा बना हुआ है तो दूसरी ओर नगर में इन दिनों गर्मी के हालातों में मुख्य पेजयल का स्त्रोत बनी सिंध जलावर्धन योजना की लाईन फूटने के कारण आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी क्रम में शहर के वार्ड क्रं.9 महल कॉलोनी में यूनियन बैंक के समीप मुख्य सिंध जलावर्धन योजना की लाईन फूटने से यहां लाखों गैलन पानी रोड़ पर बह गया और स्थानीय रहवासियों की शिकायत के बाद भी नपा के द्वारा इस मड़ीखेड़ी की फूटी हुई लाईन को दुरूस्त नही किया गया। 

यही कारण है कि वार्ड में यूनियन बैंक वाली पूरी गली में ही पानी का बहाव इतना अधिक हो गया कि लोगों के घुटने तक पानी आ गया और लोगों को निकलने वाला यह मुख्य रास्ता एक तरह से अवरूद्ध हो गया। यहां रहवासियों का कहना है कि जब नगर पालिका के द्वारा पाईप लाईन डालते समय टेस्टिंग के बहाने पानी छोड़ दिया जाता है तो वहीं लीकेज होना भी स्वाभाविक होता है जब लाईन ठीक से ना डली गई हो और ना ही वार्ड में कनेक्शन दिये जा रहे हो इन हालातों में रहवासियों को सिवाय नगर पालिका को कोसने के कुछ नहीं रह जाता है।

यही हालात कई वार्डों में निर्मित है जहां वार्डों में सिंध की फूटी पाईप लाईन से लाखों गैलन पानी बह गया और कई जगह हालात यह है कि लोगों को सिंध जलावर्धन योजना के कनेक्शन के नाम पर राशि जमा करने के बाद भी कनेक्शन नहीं दिया जा रहा। इसके लिए आज भी कई नागरिक नगर पालिका के चक्कर लगा-लगाकर परेशान है। ऐसे में नगर पालिका को चाहिए कि जिन वार्डों में सिंध की पाईप लाईन पहुंच चुकी है तो वहां के नागरिकों को शीघ्र कनेक्शन देकर पानी दिया जाए ताकि इस तरह व्यर्थ होने वाले पानी को समय रहते रोका जा सके और जनपयोगी बनाकर इसका दुरूपयोग की बजाए सदुपयोग किया जाए।

No comments:

Post a Comment