Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 17, 2021

लॉक डाउन का पालन कराने प्रशासन उतरा नरवर की सड़कों पर






शिवपुरी/नरवर-देश के विभिन्न शहरों में श्मशान और कब्रिस्तानो पर अंतिम संस्कार हेतु चल रही भारी वेटिंग के बाद देश के सामने कोरोना का कहर स्पष्ट प्रमाणित रुप से  देखे जाने व कोरोना की भया भयता के बावजूद बेखौफ  होकर भारी भीड़ भाड़ के साथ बिना मास्क के ही भारी संख्या में लोग बाजारों व दुकानों पर देखे जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा शुक्रवार की शाम 6 बजे से 22 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक के लॉकडाउन को लेकर निष्क्रिय दुकानदारों व नागरिकों को चेतावनी देने हेतु तहसीलदार नरवर रुचि अग्रवाल थाना प्रभारी मनीष शर्मा व नगर परिषद सीएमओ संतोष सैनी भारी प्रशासन व पुलिस बल के साथ नगर के मुख्य मार्गो तहसील कार्यालय से होकर नया बस स्टैंड, पुराना थाना रोड, सदर बाजार, छोटा बाजार, लोहड़ी क्षेत्र, माधव चौक चौक होते हुए नवीन बस स्टैंड पहुंचे। 

प्रशासन द्वारा उक्त मौके पर बिना मास्क व बेवजह लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर घूमने वालो व दुकानदारों द्वारा की जाने वाली मनमानी को लेकर चेतावनी दी गई। तहसीलदार अग्रवाल ने कहा कि प्रशासनिक चेतावनी के बावजूद लोग यदि कोरोना को लेकर गंभीर नहीं होंगे तो शीघ्र ही प्रशासन ठोस कार्यवाही हेतु बाध्य होगा। थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन का पालन न करने वालों के विरुद्ध जुर्माने के अलावा धारा 188 की कार्यवाही भी करेंगे।

लोड़ी माता के हठी भक्तों से प्रशासन चिंतित

शिवपुरी/नरवर- नरवर नगर में जिला प्रशासन के निर्देश पर शुक्रवार की शाम 6रू00 बजे से 22 तारीख गुरुवार की सुबह 6रू00 बजे तक के संपूर्ण लॉकडाउन के क्रम में प्रशासन द्वारा नगर के लगभग 1 दर्जन से अधिक भीड़भाड़ वाले मंदिर एवं मस्जिदों पर भक्तों के आने-जाने पर रोक लगा दी है मंदिर एवं मस्जिदों में गाइड लाइन के मुताबिक मात्र 5 लोग पूजा अर्चना करने की छूट दी गई है। नरवर की लोड़ी माता शिवपुरी जिला ही नहीं संपूर्ण देश में विख्यात है जहां पर भिंड मुरैना ग्वालियर से आने वाले भक्तो का शासन प्रशासन के निर्देशों के बावजूद नरवर में आना जारी है 

नरवर मुख्यालय पर आज करीब 2000 से अधिक लोड़ी भक्तों ने नरवर के चारों ओर के विभिन्न मार्गों से होकर अपनी आमद दर्ज कराई एवं पुलिस द्वारा मगरोनी नहर की पुलिया के पास एवं सिंध नदी पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था तथा लोड़ी माता मंदिर पर पुलिस प्रशासन द्वारा शक्त पहरा दिया गया है लेकिन अन्य मार्गों से होकर माता के मंदिर तक पहुंचने में सफल हो रहे हैं। नरवर में लोड़ी भक्तों के कारण कोरोना संकट की स्थिति बनी हुई है सर्वाधिक ग्वालियर भिंड मुरैना से आने वाले लोडी भक्तों को रोके जाने हेतु उक्त जिलों के कलेक्टरों के माध्यम से शिवपुरी के जिला प्रशासन द्वारा उचित संदेश व्यवस्था नहीं की जाती है तो नरवर में लोड़ी माता के भक्तों को रोक पाना असंभव बना हुआ है। पुलिस व प्रशासन के भारी प्रयासो के बाबजूद हठी लोड़ी भक्त प्रशासन की चिंता का विषय बने हुए है।

No comments:

Post a Comment